24 फरवरी की रात की घटना, लिसाड़ी गेट की जाकिर कालोनी की घटना

पूरे परिवार को बेहोश करपड़ोसी ने किया था कक्षा सात की छात्रा का अपहरण

थाना पुलिस ने दर्ज नहीं की रिपोर्ट, एसपी क्राइम ने दिए आरोपी की गिरफ्तारी कर कार्रवाई के निर्देश

Meerut। भले ही बेटियों की सुरक्षा को लेकर तमाम दावे पुलिस-प्रशासन और सरकार के द्वारा किए जाते हों लेकिन जिले में लापरवाही का आलम यह है कि एक सप्ताह पूर्व हुए किशोरी के अपहरण के मामले को पुलिस दबाए बैठी रही। लिसाड़ी गेट पुलिस की पोल तब खुली जब पीडि़त परिवार एसएसपी ऑफिस पहुंचा और आपबीती सुनाई। इसके बाद परिजनों ने गुहार लगाते हुए अपनी बेटी की बरामदगी की मांग की। पीडि़तों का आरोप है कि थाना पुलिस इस मामले में उनकी रिपोर्ट दर्ज नहीं कर रही है। इस पर एसपी क्राइम राम अर्ज ने परिवार को सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया।

क्या है मामला

बुधवार की सुबह जाकिर कॉलोनी निवासी रियाजुद्दीन अपनी पत्नी मरीसा के साथ एसएसपी कार्यालय पहुंचा। यहां मरीसा ने बताया कि उसकी 16 साल की बेटी मुस्कान कक्षा सात की छात्रा है। मरीसा ने आरोप लगाया कि बीती 24 फरवरी की रात क्षेत्र का रहने वाला तालिब और उसके परिवार के अन्य लोग उसके घर में दाखिल हो गए। आरोपियों ने पूरे परिवार को नशा देकर बेहोश कर दिया। इसके बाद उसकी बेटी का अपहरण करके ले गए। इतना ही नहीं, आरोपी घर में रखा चार लाख कैश और सोने-चांदी के जेवरात भी ले गए। सुबह घटना की जानकारी मिलने पर रियाजुद्दीन ने पुलिस को जानकारी दी.आरोप है कि घटना के एक सप्ताह बाद भी थाना पुलिस ने उनकी रिपोर्ट दर्ज नहीं की है। उन्होंने आरोप लगाया कि तालिब का परिवार अब से पहले भी कई नाबालिग लड़कियों का अपहरण कर चुका है। पीडि़तों ने गुहार लगाते हुए अपनी बेटी की बरामदगी की मांग की। एसपी क्राइम ने इस मामले में थाना पुलिस को किशोरी को जल्द बरामद करने के आदेश दिए हैं।

घटना क्यों दबाए बैठी रही पुलिस?

एसपी क्राइम ने पूरी समस्या सुनने के बाद इंस्पेक्टर लिसाड़ी गेट प्रशांत कपिल को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। लिसाड़ी गेट इंस्पेक्टर ने जांच-पड़ताल कर कार्रवाई का आश्वासन पीडि़त परिवार को दिया है।

गिरफ्तारी क्यों नहीं

पीडि़त परिवार ने लिसाड़ी गेट पुलिस को आरोपी का नाम और पता सब बता दिए हैं, इसके बावजूद पुलिस गिरफ्तारी करने में पीछे हट रही है। परिजनों का आरोप है कि पुलिस की सांठगांठ आरोपी के परिजनों के साथ है इसलिए पुलिस इस मामले को दबा रही है और लगातार पीडि़त परिजनों को ही धमकाया जा रहा है।

लिसाड़ी गेट पुलिस को कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। पीडि़त परिवार ने जिस पर बेटी के अपहरण का आरोप लगाया है, उसको गिरफ्तार करने के लिए निर्देश दे दिए गए हैं।

राम अर्ज, एसपी क्राइम, मेरठ