हरियाणा पुलिस और क्राइम ब्रांच ने सोतीगंज में दी ताबड़तोड़ दबिश

दिल्ली और हरियाणा से चोरी किए गए वाहनों का सोतीगंज में कटान

पुलिस ने कबाड़ी का कर दिया गोदाम सील, नहीं लगा कबाड़ी का सुराग

Meerut । पुलिस की तमाम सख्ती के बावजूद दो महीने तक सोतीगंज में चोरी-लूट के वाहनों का कटान हुआ। गौरतलब है कि इस दौरान पुलिस सर्विलांस और मुखबिर तंत्र पूरे सोतीगंज में अलर्ट था। कबाडि़यों की पूरी तरह से मॉनीटरिंग की जा रही थी, इसके बावजूद यहां पर दिल्ली और हरियाणा से चोरी किए गए वाहनों का कटान हो गया और पुलिस को भनक तक नहीं लगी। खुलासा तब हुआ जब हरियाणा पुलिस मेरठ पहुंची और यहां पर लग्जरी वाहनों के कटान की बात पकड़े गए आरोपी ने कबूल की। पुलिस ने कबाड़ी का गोदाम सील कर ि1दया है।

गूंजा था लखनऊ तक मामला

मेरठ के विधायकों और सांसद ने दो महीने पहले सीएम योगी आदित्यनाथ से शिकायत की थी कि मेरठ के सोतीगंज में लगातार वाहन चोरी का कटान किया जा रहा है। एसएसपी अजय साहनी के आदेश पर यहां पर सर्विलांस सिस्टम और मुखबिर तंत्र को अलर्ट कर दिया गया था। सोतीगंज में कबाडि़यों को निर्देश दिए गए थे वह अपने यहां के रजिस्टर मेन टेन करें, सीसीटीवी भी लगवाए ताकि समय रहते हुए गतिविधियों को देखा जा सके। एक पिकेट भी तैनात की गई थी।

ऐसे हुई पुलिस की कार्रवाई

गुरुवार को गुरुग्राम क्राइम ब्रांच ने वाहन चोर के साथ एएसपी कैंट सूरज राय से संपर्क किया। मेरठ क्राइम ब्रांच और सदर बाजार पुलिस को आरोपी कबाड़ी के यहां भेजा गया लेकिन वह भाग निकला। पुलिस ने उसके गोदाम को सील करते हुए उसके घर पर दबिश दी लेकिन उसका सुराग नहीं लग सका।

सोतीगंज में कटान

एएसपी कैंट सूरज राय ने बताया कि गुरुग्राम पुलिस के साथ आए आरोपी ने कबूल किया कि चोरी और लूट के वाहनों का कटान सोतीगंज में किया है। जिसके बाद एक स्पेशल टीम बनाकर सदर बाजार पुलिस और क्राइम ब्रांच मेरठ की टीम के साथ हरियाणा पुलिस को भेजा गया।

लग्जरी गाडि़यां बेचीं

एएसपी के अनुसार, पकड़ा गया वाहन चोर सोतीगंज निवासी मतीन कबाड़ी को वाहन बेचता है। हरियाणा से पांच-छह लग्जरी का गाड़ी चोरी कर बेच चुका है। मतीन की दुकान पर दबिश दी, लेकिन वह हाथ नहीं आया। इसके बाद पुलिस ने उसकी दुकान पर ताला लगा दिया। बताया गया कि मतीन पहले भी दिल्ली से वाहन चोरी के मामले में जेल जा चुका है।

नए-नए नाम

सोतीगंज में लगातार नए-नए नाम सामने आ रहे है। पहले हाजी गल्ला, फिर मन्नू कबाड़ी, राहुल काला, राहुल चक्की, इकबाल कबाड़ी और अब मतीन नया नाम निकल कर सामने आया है। पुलिस की लापरवाही से ही लगातार सोतीगंज में कबाडि़यों की संख्या बढ़ रही है।