नामजद मुकदमा होने के बावजूद गिरफ्तारी नहीं कर पा रही पुलिस

पांच दिन में हो चुके हैं छह मर्डर, फिर भी पुलिस खाली हाथ

Meerut। पुलिस के क्राइम कंट्रोल के दावे बेमानी से साबित हो रहे हैं। पुलिस की जांच भी फिलहाल किसी अंजाम तक नहीं पहुंच पा रही हैं। हालत यह है कि शहर से लेकर देहात तक ताबड़तोड़ बदमाश हत्या की वारदात को अंजाम दे रहे है। नामजद मुकदमा दर्ज होने के बावजूद पुलिस वारदात को खोल पाने में पूरी तरह से नाकाम साबित हो रही है।

नामजद मुकदमा

गौरतलब है कि बीते दिनों नगर निगम के पार्षद जुबैर हत्याकांड और इंचौली में हुई मनोज चौधरी की हत्या के मामले में नामजद मुकदमा दर्ज किया गया था। इसके बावजूद भी पुलिस अभी तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं कर सकी है। इसके अलावा बीते दिनों जानी के बाफर में हुई हत्या के मामले में भी पीडि़तों ने नामजद मुकदमा दर्ज कराया है। इस मामले में भी अपराधी पुलिस की पकड़ से दूर हैं।

पकड़े आरोपी

दरअसल, बदमाशों को पकड़ना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बन गया है। बीती 27 अगस्त को बदमाशों ने सरधना में साकिब की छुरियां मारकर हत्या कर दी थी। हालांकि, इस मामले में पुलिस ने अज्ञात में हत्या का मामला दर्ज किया था। वैसे पुलिस ने इस मामले का खुलासा कर दिया है.दोस्त की पत्‍‌नी से अवैध संबंध होने पर साकिब की हत्या की गई थी। पुलिस ने तीनों आरोपियों को जेल भेज दिया है।

केस एक

पार्षद जुबैर हत्याकांड

गौरतलब है कि 29 अगस्त को नगर निगम के पार्षद जुबैर अंसारी की बदमाशों ने ताबड़तोड़ गोलियां चलाकर हत्या कर दी थी। इस मामले में प्रॉपर्टी का विवाद बताया जा रहा है। शास्त्रीनगर एल। ब्लाक में हुई इस हत्या के बाद इलाके में दहशत बनी हुई है। इस मामले में परिजनों ने नामजद मुकदमा दर्ज कराया था। बावजूद इसके पुलिस ने अभी आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया है।

केस दो

मनोज चौधरी हत्याकांड

बीती 29 अगस्त को इंचौली के चिंदौड़ी गांव में सिपाही के पिता और बसपा नेता मनोज चौधरी की बदमाशों ने गोलियां बरसाकर हत्या कर दी थी। इससे भी गांव में अभी दहशत बनी हुई है। हालांकि, पुलिस कई एंगल से मामले की तफ्तीश में जुटी है। वहीं, पुलिस ने नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है। बावजूद इसके, पुलिस अभी आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर सकी है।

केस तीन

दो बच्चों की हत्या

बीती 30 अगस्त को किठौर के फतेहपुर नारायण पुर गांव के जंगल में दो बच्चों की हत्याकर दी गई थी। इसके बाद शव को फेंक दिया गया था। इस मामले में दोनो बच्चों की पहचान शाहजहांपुर निवासी अमन और सादिक के रूप में हुई थी। हालांकि, पुलिस अभी इस मामले में जांच पड़ताल में जुटी है, लेकिन अभी तक पुलिस आरोपियों तक नहीं पहुंच पाई है।

केस चार

विकेंद्र हत्याकांड

बीते दिनों जानी थाना क्षेत्र में बदमाशों ने विकेंद्र नाम के युवक की हत्या कर दी थी। हालांकि, इस मामले में भी पीडि़तों ने नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई थी। बावजूद इसके, पुलिस अभी इस मामले में खाली हाथ है।

इन सभी घटनाक्रम में आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीम जुटी है। आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की जाएगी।

प्रभाकर चौधरी, एसएसपी