रक्षाबंधन पर शहर के मुख्य प्लाइंट्स और बाजारों में तैनात रहेगी पुलिस

छेड़छाड़ करने वाले मनचलों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

शहर में एसपी सिटी और देहात में एसपी देहात करेंगे मॉनिटरिंग

Meerut। रक्षाबंधन पर बहनों की सुरक्षा के लिए पुलिस-प्रशासन ने अपनी तैयारी कर ली है। जिसके शहर के प्रमुख प्वाइंट्स और बाजारों में पुलिस फोर्स तैनात रहेगी। वहीं छेड़छाड़ करने वाले आरोपियों के खिलाफ सख्ती कार्रवाई की जाएगी। पुलिस की मानें तो यूपी डायल 112 की गाडि़यां भी शहर और देहात में लगातार मूवमेंट करती रहेंगी। इतना ही नहीं, एसएसपी के निर्देशानुसार शहर में एसपी सिटी और देहात में एसपी देहात लगातार मॉनिटरिंग करेंगे।

चेकिंग के निर्देश

दरअसल, रक्षाबंधन पर किसी प्रकार की छेड़छाड़ की घटनाएं न हो और सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो हो सके, इसको लेकर हाल ही में हुई मीटिंग में एसएसपी अजय साहनी ने एसपी सिटी और एसपी देहात को दिशा-निर्देश दिए थे। साथ ही उन्होंने अपने-अपने सर्किल में सभी सीओ और थानेदारों को चेकिंग के आदेश दिए थे।

तैनात रहेगी पुलिस

रक्षाबंधन पर रोडवेज बस अड्डों के साथ-साथ शहर के प्रमुख बाजारों में पुलिस फोर्स तैनात रहेगी। शहर के मॉल्स के बाहर भी पुलिस की निगरानी रहेगी। इतना ही नहीं, रक्षाबंधन पर शक्ति मोबाइल, महिला पुलिस और थाने की पुलिस को शहर के चप्पे-चप्पे पर तैनात करने के दिशा-निर्देश भी दिए गए है। रोडवेज बस अड्डे, शॉप्रिक्स मॉल और पीवीएस मॉल पर पुलिस की सक्रियता रहेगी। इसके साथ ही रोडवेज बस अड्डा, रेलवे स्टेशन, आबूलेन, सदर, हनुमान चौंक, वेस्ट एंड रोड, लालकुर्ती बाजार, सेंट्रल मार्केट, गढ़ रोड, बुढाना गेट, बच्चा पार्क, सुभाष बाजार समेत सभी जगह फोर्स तैनात की गई है। घंटाघर पर भी फोर्स का मूवमेंट रहेगा। यदि किसी ने भी शरारत करने की कोशिश की तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

रक्षाबंधन पर महिलाओं की सुरक्षा के लिए एसपी सिटी और एसपी देहात को निर्देश दे दिए गए हैं। यदि कोई भी छेड़छाड़ की घटना हुई तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।

अजय साहनी, एसएसपी, मेरठ