अफसरों को रंगरूटों को साथ लेकर खुद संभालनी पड़ रही कमान

आईजी और एसएसपी ने शहर के कई स्थानों पर फ्लैगमार्च किया

Meerut। कोरोना महामारी की चपेट में पुलिसकर्मी भी आ गए हैं, जिसे लेकर थानों में ड्यूटी का संकट गहरा गया है। ऐसे में अफसरों ने खुद कमान संभाल ली है। शनिवार और रविवार को आईजी और एसएसपी ने रंगरूटों को साथ लेकर शहर में फ्लैगमार्च किया ताकि लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जा सके।

कई होम आइसोलेशन में

ग्राम पंचायत चुनाव कराने के बाद कई पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव हो गए। सभी को होम आइसोलेशन के लिए भेज दिया है। उससे पहले भी सौ से ज्यादा पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमण का शिकार होने पर होम आइसोलेशन में थे। इस समय करीब 250 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमण की चपेट में हैं।

गहराया संकट

ऐसे में थानों से लेकर पुलिस लाइन तक ड्यूटी का संकट गहरा गया है। लाकडाउन का पालन कराने के लिए अफसर रंगरूटों को साथ लेकर सड़कों पर आ गए हैं। शनिवार और रविवार को आईजी प्रवीण कुमार और एसएसपी अजय साहनी ने शहर के कई क्षेत्रों में फ्लैग मार्च किया। पुलिस ने खुली दुकानों को बंद कराया।

विवेचना का काम लटका

थाने में दर्ज मुकदमों की विवेचना लंबित हो गई है। पुलिस की कमी के कारण सभी को कानून व्यवस्था कायम करने में लगा दिया है। बता दें कि जनपद में पांच हजार से ज्यादा विवेचनाएं लंबित चल रही हैं। इस समय सभी विवचकों की ड्यूटी लगा दी गई है। एसएसपी का कहना है कि कुछ पुलिसकर्मी ठीक होकर ड्यूटी पर आ चुके हैं। साथ ही छुट्टी पर गए पुलिसकर्मियों को भी बुलाया गया है। पुलिसकíमयों को दूसरे कार्यो से हटाकर ड्यूटी पर लगा दिया है। लाकडाउन का सख्ती के साथ पालन कराने के निर्देश भी दिए जा चुके हैं।