फाइनल ईयर की परीक्षा न दे पाने वाले कोरोना वाले स्टूडेंट को मिलेगा पीजी में एडमिशन का मौका

छह तक मिलेगा यूजी के लिए रजिस्ट्रेशन का मौका

Meerut। सीसीएसयू व उससे जुड़े कॉलेजों में यूजी फ‌र्स्ट ईयर के पोर्टल को दोबारा से रजिस्ट्रेशन के लिए खोला जाएगा। सीटों को भरने के लिए विशेष निर्णय पर प्रवेश समिति की बैठक का आयोजन किया गया। शुक्रवार को हुई बैठक में तय हुआ कि दो दिसंबर से छह दिसंबर तक पोर्टल को खोला जाएगा। इसमें मेरठ और सहारनपुर मंडल के डिग्री कॉलेजों में एडमिशन के लिए स्टूडेंट रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे।

खाली पड़ी है सीटें

यूजी फ‌र्स्ट ईयर में करीब एक लाख 90 हजार सीट हैं। इस पर अभी तक 95 हजार स्टूडेंट के एडमिशन ही हुए हैं। आधी सीटों पर एडमिशन होना बाकी है। दो दिसंबर तक दूसरे ओपन मेरिट से एडमिशन चल रहे हैं। इसके बावजूद भी सीटें खाली रहेंगी। इसे देखते हुए प्रवेश समिति ने दोबारा से रजिस्ट्रेशन खोलने का फैसला किया है। ताकि जो स्टूडेंट रजिस्ट्रेशन से वंचित रह गए हैं उनको मौका दिया जाए। इसके साथ ही इसी बीच रजिस्ट्रेशन के लिए स्टूडेंट को जागरुक करने का अभियान चलाया जाएगा, सीटों को भरने का प्रयास किया जाएगा।

मिलेगा मौका

प्रवेश समिति ने कोविड-19 की वजह से ऐसे स्टूडेंट जो स्नातक लास्ट इयर की परीक्षा नहीं दे पाए थे,उन्हें पीजी प्रथम वर्ष में रजिस्ट्रेशन की अनुमति दे दी है। इसके लिए उन्हें प्रमाण पत्र देना होगा कि वह कोरोना पॉजिटिव थे। इसकी वजह से वह परीक्षा नहीं दे पाए थे। यूनिवर्सिटी की ओर से उन्हें प्रोविजनल प्रवेश दिया जा रहा है। बाद में स्नातक लास्ट ईयर की परीक्षाएं कराई जाएंगी।

ये रहे मौजूद

प्रवेश समिति की मीटिंग में वीसी प्रो। एनके तनेजा, प्रोवीसी वाई विमला, परीक्षा नियंत्रक अश्वनी कुमार, रजिस्ट्रार धीरेंद्र कुमार, डीएसडब्ल्यू आदि उपस्थित रहे।