नौचंदी मेले के संबंध में बैठक का आयोजन

झूला और अन्य इंतजामों के लिए शुरू हुई टेंडर प्रक्रिया

Meerut। प्रशासन के आदेश पर नगर निगम ने नौचंदी मेले की तैयारियां शुरू कर दी हैं। होली के बाद दूसरे रविवार को मेले के उदघाटन की परंपरा है। ऐसे में निगम उद्घाटन समारोह से पहले मेला आयोजन के लिए फंड जुटाने में जुट गया गया है। इस संबंध में मंगलवार को नगरायुक्त की अध्यक्षता में मेले से संबंधित टेंडर प्रक्रिया पर मंथन किया गया और इससे संबंधित आवेदन आमंत्रित किए गए। गौरतलब है कि इस बार मेले के आयोजन का दायित्व जिला प्रशासन को सौंपा गया है।

टेंडर प्रक्रिया शुरू

बैठक में नगरायुक्त मनीष बंसल ने मेले में हर साल आयोजित होने वाले कार्यक्रम, स्टॉल, लाइट, पार्किंग, झूले आदि के लिए टेंडर निकालने और टेंडर से संबंधित विज्ञापन जारी करने का आदेश दिया। इन सभी ठेकों को जल्द से जल्द पूरा करने पर मंथन किया गया।

कूड़ा डालने पर लगी रोक

नगरायुक्त ने मेला परिसर की साफ सफाई कराने, पौधरोपण, प्रतिमाओं समेत पटेल मंडप की मरम्मत कराने के निर्देश दिए। मैदान में कूड़ा फेंकने और पशु बांधने पर रोक लगाने का आदेश दिया। नौचंदी मैदान में कूड़ा फेंकने पर कार्रवाई की जाएगी। पटेल मंडल की रंगाई पुताई और मेले के सभी एंट्री पाइंट को दुरुस्त करने का आदेश भी दिया गया। बैठक में सहायक नगरायुक्त ब्रजपाल सिंह, अपर नगरायुक्त श्रद्धा शांडिल्लायन समेत अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

किया डंपिंग ग्राउंड का निरीक्षण

मंगलवार को नगर आयुक्त ने लोहिया नगर स्थित डपिंग ग्राउंड पर कराए जा रहे कार्य का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान नगरायुक्त ने इलेक्ट्रॉनिक रूम, ऑपरेटर रूम और शेड व प्लेटफॉर्म का कार्य तीव्रता और मानक एवं गुणवत्ता के अनुरूप कराये जाने के लिए अवर अभियन्ता पद्म सिंह को निर्देश दिए गए। लोहिया नगर में स्थापित कन्टेनर का भी निरीक्षण किया गया। लोहिया नगर में बैलेस्टिक सेपरेटर जल्द से जल्द स्थापित कर कूड़ा निस्तारण प्लांट चालू करने के निर्देश दिए।