Meerut । आर्मी कैंट एरिया में बीती देर रात क्यूआरटी ने एक संदिग्ध युवक को पकड़ा। वह तारबंदी पार करके अंदर घुस रहा था। आर्मी इंटेलीजेंस और उप्र पुलिस की इंटेलिजेंस यूनिट ने उक्त युवक से पूछताछ की। जिसमें पता चला कि आजमगढ़ निवासी यह श स मंदबुद्धि है और पिछले तीन साल से घर से फरार है। फिलहाल कोरोना जैसे खतरे को देखते हुए पुलिस ने उसे क्वारंटाइन करा दिया है।

ये है मामला

सूत्रों के अनुसार बीती देर रात आर्मी की क्यूआरटी गश्त पर थी। इस दौरान रुड़की रोड पर सोफीपुर गांव में पीछे की तरफ एक शख्स आर्मी की तारबंदी को पार करके अंदर घुसता दिखा। क्यूआरटी ने इस युवक को पकड़ लिया और आर्मी इंटेलिजेंस के हवाले कर दिया। पूछताछ में कोई सुराग हाथ न लगने पर आर्मी ने इस युवक को लालकुर्ती थाना पुलिस के हवाले कर दिया। सुबह उप्र पुलिस की एलआईयू और इंटेलीजेंस यूनिट ने थाने पर पहुंचकर युवक से पूछताछ की। जांच में युवक की पहचान 30 वर्षीय गोविंद के रूप में हुई। वह मूल रूप से आजमगढ़ जिले में अरौला थाना क्षेत्र के गांव पाकड़पुर का रहने वाला है।

----------

पुलिस की एक टीम आजमगढ़ में उसके घर भेजी गई। पुलिस ने गोविंद के पिता और भाई से बात की तो उन्होंने पकड़े गए युवक के नाम-पते को वैरीफाई किया। पिता ने पुलिस को बताया कि गोविंद करीब तीन साल पहले घर से चला गया था। कुछ दिन बाद परिजनों ने उसकी तलाश बंद कर दी। गोविंद का भाई गुरुग्राम में नौकरी करता है। परिजनों के अनुसार, वह मानसिक रूप से कमजोर है। पुलिस जांच में यह भी पता चला कि कंकरखेड़ा में सोफीपुर गांव के पास एक डेयरी पर वह नौकरी करता है। गोबर फेंकने के लिए तारबंदी के पास आ गया था। फिलहाल लंबी पूछताछ में संदिग्ध जैसी कोई बात नहीं निकली। लॉक डाउन की वजह से परिवार वाले फिलहाल मेरठ नहीं आ सकते, इसलिए गोविंद को क्वारंटाइन कर दिया गया है। आर्मी की तरफ से इस संबंध में थाने में कोई लिखित में कुछ नहीं दिया गया है।