23 जून को एकेडमिक काउंसिल की होगी बैठक

4 पालियों में होगी इस बार सीसीएसयू में परीक्षाएं

2 जुलाई से मुख्य परीक्षा तथा 8 जुलाई से होंगी सेमेस्टर परीक्षाएं

3 घंटे की बजाए इस बार डेढ़ घंटे का होगा एग्जाम

पहली पाली

सुबह 7:30 से 9.00 बजे तक

दूसरी पाली

10.00 बजे से 11:30 बजे तक

तीसरी पाली

दोपहर 12:30: से 2.00 बजे तक

चौथी पाली

3:30 से 5.00 बजे तक

ये होगा बदलाव

पहले सेक्शन में पांच में से अब दो प्रश्न करने होंगे।

बी सेक्शन में तीन में से एक सवाल करना होगा

सी सेक्शन में पांच में से दो प्रश्न करने होंगे।

Meerut। सीसीएसयू में दो और 8 जुलाई से वाíषक-सेमेस्टर की परीक्षाएं शुरू होगी। अबकी बार इसमें पेपर के तीनों सेक्शन में स्टूडेंट को प्रश्न छोड़ने की छूट मिलेगी। सीसीएसयू में कन्वीनर की बैठक में निर्णय लिया गया। इससे स्टूडेंट को बड़ी राहत मिलेगी।

23 को बैठक

आगामी 23 जून को एकेडमिक काउंसिल की बैठक होगी। उम्मीद है कि बैठक में इस प्रस्ताव पर मुहर लग जाएगी। सीसीएसयू की परीक्षा इस बार चार पालियों में होगी। दो जुलाई से मुख्य परीक्षा तथा आठ जुलाई से सेमेस्टर परीक्षाएं होंगी.पहली पाली सुबह 7:30 से 9.00, दूसरी पाली 10.00 बजे से 11:30, तीसरी पाली 12:30: से 2.00 बजे और चौथी पाली की परीक्षा 3:30 से 5.00 बजे तक होगी। पेपर के समय को 3 घंटे से घटाकर डेढ़ घंटे किया गया है।

छप गए थे पहले पेपर

पेपर पहले से ही छप गए थे, ऐसे में सीसीएसयू पेपरों में प्रश्न छोड़ने की छूट देगा। शनिवार को पेपर पैटर्न को लेकर सभी कन्वीनर की बैठक हुई।

बनी सहमति

प्रो। मृदुल गुप्ता ने बताया कि पेपर में तीन सेक्शन में सवाल आते हैं। अभी तक ए सेक्शन में पांच सवालों में से तीन करने होते थे। बी सेक्शन में तीन में से दो करने होते थे एवं सी सेक्शन में पांच प्रश्नों में से तीन करने होते थे। डेढ़ घंटे की परीक्षा में इस पैटर्न में बदलाव किया गया है। यह सहमति बनी है कि पहले सेक्शन में पांच में से अब दो प्रश्न करने होंगे। बी सेक्शन में तीन में से एक सवाल करना होगा एवं सी सेक्शन में पांच में से दो प्रश्न करने होंगे। इस पर सभी कन्वीनर की सहमति बन गई, अगर कुछ बदलाव हुआ तो वह एकेडमिक काउंसिल की बैठक में होगा। रजिस्ट्रार धीरेंद्र कुमार वर्मा ने बताया कि सोमवार को सभी केंद्रों की सूची जारी कर दी जाएगी।