रेलवे जीएम ने किया सिटी स्टेशन का निरीक्षण

नौचंदी-संगम के संचालन का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड के सामने रखने का दिया आश्वासन

Meerut। नौचंदी और संगम एक्सप्रेस का इंतजार कर रहे मेरठ के यात्रियों को अभी ओर इंतजार करना पड़ सकता है। कोरोना के चलते अभी रेलवे भी इन ट्रेनों के संचालन का मन नहीं बना रहा है। हालांकि शुक्रवार को सिटी रेलवे स्टेशन पहुंचे जीएम उत्तर रेलवे आशुतोष गंगल ने नौचंदी-संगम के संचालन का प्रस्ताव रेलवे बोर्ड के सामने रखने का आश्वासन दिया।

खानापूर्ति भर रहा निरीक्षण

कुंभ मेले की तैयारियों को लेकर दिल्ली से हरिद्वार तक रेलवे लाइन और स्टेशनों के निरीक्षण के दौरान शुक्रवार को उत्तर रेलवे के जीएम आशुतोष गंगल मेरठ सिटी रेलवे स्टेशन पहुंचे थे। इस दौरान जीएम ने प्लेटफार्म नंबर एक समेत सिटी स्टेशन के बुकिंग काउंटर हॉल से लेकर एंट्री परिसर तक का निरीक्षण किया। जीएम ने परिसर में साफ-सफाई के साथ-साथ सीसीटीवी कैमरे, लाइट और बुकिंग काउंटर की स्थिति को देखा। इसके बाद जीएम ने रेलवे स्टेशन के बाहर परिसर मे लगे तिरंगे झंडे की स्थिति को देखकर उसके सही रख-रखाव के निर्देश दिए।

रखेंगे संचालन का प्रस्ताव

निरीक्षण के दौरान जीएम रेलवे ने कहा कि कोरोना के चलते केवल अधिक ट्रैफिक वाले रूटों पर प्रमुख ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है। यात्रियों की संख्या कम रहे इसलिए अधिकतर रूटों पर प्रमुख ट्रेंन ही चल रही हैं। हालांकि मेरठ से प्रयागराज के लिए यात्रियों की संख्या काफी अधिक है। इसको देखते हुए जीएम ने नौचंदी-संगम के संचालन के लिए प्रस्ताव बोर्ड में रखने का आश्वासन दिया। निरीक्षण के दौरान डीआरएम सुखमलचंद जैन और स्टेशन अधीक्षक आरपी सिंह आदि मौजूद रहे।