- मेरठ में भी राम मंदिर के समर्थन में बोले आरएसएस लीडर

- गाय को विश्व कल्याणकारी प्राणी घोषित करने की मांग की

Meerut : राम मंदिर के निर्माण में विश्व हिंदू परिषद और आरएसएस के बयानों से एक बार फिर यूपी में ही नहीं पूरे देश में मामला गरमा गया है। ऐसे में आरएसएस के बेबाक लीडर इंद्रेश कुमार भी मेरठ में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण समर्थन के साथ सभी पार्टी के लोगों को राम मंदिर निर्माण में सहयोग करने की सीख भी दे डाली।

मंदिर बनवाने में मदद करें

राम मंदिर के बनने और उसमें फिनिशिंग का काम होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि जहां राम मंदिर है वहां रामलला विराजमान हैं। इस देश में 125 करोड़ लोग हैं, अगर उनसे कोई पूछे कि उनके पूर्वज कौन हैं तो सभी पंथ, धर्म आदि पूर्वजों में राम हैं। फिर चाहे मुलायम हों, आजम, मायावती हों, खुर्शीद, लालू किसी भी दल का हो हिंसा को खत्म कर ईश्वर के मंदिर को बनवाने में मदद करें।

यूएनओ पर बनाएं दबाव

इंद्रेश कुमार ने कहा कि भारत में गाय को राष्ट्रीय प्राणी घोषित कर देना चाहिए। गाय हमारे समाज के लिए काफी उपयोगी है, जिसका जीवित रहना काफी जरूरी है। गाय के मल-मूत्र से लेकर दूध तक सब जीवनदायिनी है। वहीं सभी को धर्म, जाति, समाज से ऊपर उठकर यूएनओ पर दबाव बनाना चाहिए कि वो भी गाय को विश्व कल्याणकारी प्राणी घोषित करे।

इंद्रेश ने कहा, वेट करिए

जम्मू कश्मीर में सरकार को लेकर अभी तक कोई स्थिति स्पष्ट नहीं हुई है। बीजेपी और पीडीपी के इस मामले में चुप्पी पर सवाल उठ रहे हैं। जब इस मामले में इंद्रेश कुमार से सवाल किया गया तो उन्होंने इसे पूरी तरह से टाल दिया। उन्होंने कहा कि वेट करिए कुछ दिनों में स्थिति पूरी तरह से स्पष्ट हो जाएगी। इसमें किसी तरह की जल्दबाजी की जरुरत नहीं है। उसके बाद उन्होंने इस बारे में पूरी तरह से चुप्पी साध ली।