-गांव में दबंगों ने पंचायत कर फैसले का दबाव बनाया

-पुलिस ने मेडिकल कराने के बाद मुकदमा दर्ज किया

Meerut: परतापुर थाना क्षेत्र का गांव सौलाना पिछले दो दिनों से हैवानियत का अड्डा बन गया है। मंगलवार को 10 साल की बच्ची से सामूहिक दुष्कर्म की वारदात अंजाम दी गई। मामले में कार्रवाई की जगह दबंगों ने पंचायत बुलाकर फैसले का दबाव बनाया। वहीं बुधवार को भी एक बच्ची से दुष्कर्म और बच्चे के साथ कुकर्म की वारदात को अंजाम दिया गया। आरोपी की धरपकड़ के लिए ग्रामीणों ने घर पर चढ़ाई कर दी। लेकिन आरोपी हाथ नहीं आया। मामले में परतापुर थाने पर भी ग्रामीणों ने विरोध जताया। आरोपी के खिलाफ पॉक्सो समेत गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

घटना नंबर 1

बच्ची के साथ गैंग रेप

सौलाना गांव निवासी 10 वर्षीय बच्ची मंगलवार को खेत गई थी। इसी बीच दो युवकों ने बच्ची के साथ सामूहिक दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। इस मामले में गांव के दबंगों ने पीडि़त परिवार को परतापुर थाने तक नहीं आने दिया। गांव में ही दबंगों ने पंचायत बुलाई और फैसले का दबाव बनाया गया। देर रात तक बातचीत होती रही, लेकिन बुधवार को किसी तरह से बच्ची के परिजनों ने परतापुर पुलिस को तहरीर दे दी। इसके बाद पुलिस गांव पहुंची और पीडि़त परिवार को थाने ले आई।

गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज

दो आरोपियों अमीर व समीर के खिलाफ दुष्कर्म, पॉक्सो एक्ट समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। वहीं बच्ची को मेडिकल के लिए जिला अस्पताल भेजा गया।

घटना नंबर:2

लहूलुहान मिले बच्चे

बुधवार दोपहर को गांव के स्कूल से पढ़कर घर लौट रही एक छह साल की बच्ची और पांच साल के बच्चे को गांव के ही युवक ने खेत में बंधक बना लिया। आरोपी ने बच्ची से दुष्कर्म किया और बच्चे से कुकर्म की घटना अंजाम दे डाली। इसके बाद आरोपी फरार हो गया। लहूलुहान बच्चों को कुछ ग्रामीणों ने घर तक पहुंचाया। आरोपी की धरपकड़ के लिए परिजनों ने आरोपी के घर पर धावा बोला। लेकिन वह हाथ नहीं आया। मामले में थाने में शिकायत की गई। दोनों बच्चों को मेडिकल के लिए भेजा गया। गांव निवासी वसीम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। दोनों वारदात के तीनों आरोपियों को पुलिस अभी नहीं पकड़ सकी है।

आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस दबिश दे रही है। जल्द ही आरोपी पुलिस की पकड़ में होंगे।

-राकेश यादव, एसओ थाना पुरतापुर

मामले को गंभीरता से लिया जा रहा है। सभी आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही उन्हें पकड़ लिया जाएगा और गंभीर कार्रवाई की जाएगी।

-रफीक अहमद, सीओ ब्रह्मापुरी।