- देर रात तक आयकर विभाग ने एक-एक स्टाल को देखा

Meerut : कल्याणजी साड़ीज के तीन शोरूम पर गुरुवार को आयकर विभाग की टीम एक साथ पहुंची। टीम ने देर रात तक शो रूम के रिकार्ड को खंगाला। इस दौरान शोरूम के गेट को अंदर से बंद कर दिया गया था।

कब्जे में लिया रिकार्ड

गुरुवार को बेगमपुल रोड स्थित जीआईसी के पास कल्याण जी साड़ी, कल्याण जी हेरीटेज और सदर स्थित कल्याण जी साड़ी के शोरूम पर एक साथ आयकर की टीम पहुंची। शोरूम में अचानक पहुंची टीम ने शोरूम में सारे रिकार्ड को अपने कब्जे में ले लिया। करीब पंद्रह सदस्यीय आयकर विभाग के अधिकारियों की टीम ने शोरूम में रखी साडि़यों, शूट, लहंगे आदि के स्टाल को एक-एक करके चेक किया। कपड़ों के रेट और उसके बिल से मिलान किया।

अफरातफरी का माहौल

सर्वे के लिए पहुंची टीम को देखकर शोरूम में अफरातफरी रही। सर्वे के दौरान दुकान का अंदर से गेट बंद कर दिया गया। देर रात तक चले सर्वे के दौरान अधिकारियों ने शोरूम के स्टाक और उसके बिल में मिलान किया। इस दौरान व्यापार संघ का कोई पदाधिकारी मौके पर नहीं रहा। शोरूम पर तैनात कर्मचारी भी चुप रहे। देर रात हुए सर्वे का काम पूरा करके टीम लौटी।

सर्वे रिपोर्ट को उन्होंने अभी देखा नहीं है, उसका अध्ययन करने के बाद पता चलेगा कि वास्तविक स्थिति क्या है। उसके बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

-तरुण कुमार, आयकर आयुक्त