18 से 44 साल के लोगों का 10 मई से 15 मई तक होगा टीकाकरण

सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक लगेगा टीका

Meerut 18 से 44 साल की उम्र के लोगों के लिए 15 मई तक अगला वैक्सिनेशन सेशन चलेगा। इसके लिए आज यानी रविवार को सिर्फ एक घंटे के लिए रजिस्ट्रेशन साइट्स खुलेगी। इस पर लाभार्थी अपना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराकर स्लॉट बुक करा सकते हैं। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ। प्रवीण कुमार गौतम ने बताया कि 45 साल व इससे अधिक उम्र वाले लोगों को भी ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना पड़ेगा।

सुबह 10 से 11 बजे तक खुलेगा लिंक

डॉ पीके गौतम ने बताया कि वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन लिंक सुबह 10:00 बजे से लेकर 11:00 बजे तक खुलेगा। इस दौरान को-विन पोर्टल या आरोग्य सेतु एप पर जाकर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। उन्होंने बताया कि 10 से 15 मई तक सुबह 10 बजे से शाम 4:00 बजे तक टीकाकरण होगा। उन्होंने बताया कि सिर्फ उत्तर प्रदेश के नागरिकों को ही सेंटर्स पर टीका लगेगा।

इनका होगा स्लॉट बुक

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी ने बताया कि स्लॉट सिर्फ उन्हीं लोगों के बुक हो पाएंगे जिन्होंने आरोग्य सेतु या कोविन पोर्टल पर अपना पंजीकरण किया है।

आज बुक होगा स्लॉट

डॉ। गौतम ने बताया कि 45 वर्ष से अधिक आयु के लाभाíथयों को प्रथम टीकाकरण के लिए भी ऑनलाइन स्लॉट बुक आज होंगे। इसके लिए रविवार सुबह 11:00 बजे से स्लॉट मिलना शुरू होगा। उन्होंने बताया कि 45 वर्ष से अधिक आयु के लाभाíथयों का बूस्टर डोज के लिए सिर्फ टीकाकरण कार्ड दिखाना होगा। इसके बाद ऑन द स्पॉट टीकाकरण हो सकेगा। उन्होंने बताया कि 45 वर्ष से अधिक आयु के लाभाíथयों का प्रथम टीकाकरण हेतु स्लॉट रोजाना बुक किया जा सकेगा।