1 लाख 158 एडमिशन हो पाए है कुल अभी तक यूजी के लिए

55 फीसदी सीटें अभी भी सीसीएसयू में यूजी में खाली

3 से 7 दिसंबर तक रजिस्ट्रेशन के लिए छात्रों को दिया गया है मौका

821 ही रजिस्ट्रेशन बढ़ पाए हैं बीते दो दिनों में

सीसीएसयू में चल रहे यूजी में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन

दूसरे दिन तक एक हजार भी नहीं बढ़ पाए रजिस्ट्रेशन, सीटें पड़ी खाली

Meerut। सीसीएसयू एवं संबद्धित कॉलेजों में यूजी फ‌र्स्ट इयर के कोर्स में एडमिशन को लेकर दूसरी ओपन मेरिट तक 1 लाख 158 एडमिशन हो पाए है। ऐसे में खाली पड़ी 55 प्रतिशत सीटों को लेकर सीसीएसयू प्रशासन मशक्कत में लगा है। ऐसे में तीन दिसंबर से पोर्टल दोबारा से खोला गया है। खास बात यह है कि छात्र अब भी रजिस्ट्रेशन में दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं। दो दिन होने के बाद एक हजार भी नए रजिस्ट्रेशन मेरठ व सहारनपुर में मंडल में नहीं बढ़ पाए है।

स्टूडेंट्स को कर रहे जागरूक

प्रवेश समंवयक डॉ। भूपेंद्र सिंह ने बताया कि स्टूडेंट को जागरुक कर रहे हैं। अब सात दिसंबर तक के लिए पोर्टल खोला गया है। जो स्टूडेंट रजिस्ट्रेशन नहीं करा पाए है, लेकिन शुक्रवार को दूसरे दिन तक एक हजार भी नए रजिस्ट्रेशन न हो पाना बहुत ही चिंता की बात है। इसको लेकर विचार चल रहा है।

एडमिशन की डेट बढ़ी

सीसीएसयू में एडमिशन की लास्ट डेट को अभी तक कई बार बढ़ाने के बावजूद भी एक लाख करीब सीटें खाली हैं। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने इस बार तीसरी बार रजिस्ट्रेशन की डेट बढ़ाते हुए तीन से सात दिसंबर तक का मौका स्टूडेंट को दिया है। इसके लिए छात्रों को जागरुक किया जा रहा है। बीते दो दिनों की बात करें तो महज 821 ही रजिस्ट्रेशन बढ़ पाए हैं। इनमें अधिकतर बीए के ही है। ऐसे में ये चिंता का विषय बन गया है कि रजिस्ट्रेशन बढ़ाए जाए तो कैसे, अगर खाली सीटें रही तो क्या होगा।

41 कोर्स में एडमिशन

सीसीएसयू व कॉलेजों में यूजी के फ‌र्स्ट इयर के 41 कोर्स में एडमिशन हो रहे है। ऐसे में बृहस्पतिवार तक 1 लाख 158 एडमिशन हो चुके है, इनमें 48, 707 लड़के और 51,447 लड़कियां है। इनमें सबसे अधिक बीए के 45, 728 एडमिशन हुए है, बीकॉम में 14,606, बीएससी में 6155 व मैथ्स में 6081 स्टेट में 5 हजार करीब एडमिशन हुए है। ऐसे में देखा जाए तो बीए 45 प्रतिशत एडमिशन हुए है, वहीं अभी भी कॉलेजों में सीटें खाली पड़ी है। ऐसे में अब एक बार फिर से सात तक का मौका स्टूडेंट को दिया गया है।