- नगर निगम चलाएगा अतिक्रमण हटाओ अभियान कल से

- दिल्ली रोड से होगी अभियान की शुरुआत

Meerut । नगर निगम ने दिल्ली रोड से अतिक्रमण हटावाने के लिए मंगलवार को मुनादी कराई। लोगों से अतिक्रमण हटाने की अपील की। एक सितंबर से नगर निगम अतिक्रमण हटाओ अभियान की शुरूआत करेगा। इसके लिए नगर निगम व प्रशासन ने पूरा खाका खींच लिया है।

लाउडस्पीकर से होगी मुनादी

नगर निगम ने मुनादी के लिए रिक्शे में लाउडस्पीकर लगवाया है। जिस लोगों को जानकारी दी जा रही है कि एक सितंबर से अभियान चलाया जाएगा। लिहाजा पहले ही अतिक्रमण हटा लें। नहीं तो सामान को जब्त कर लिया जाएगा।

बेगमपुल से मेट्रो प्लाजा

नगर निगम गुरुवार को बेगमपुल से लेकर मेट्रो प्लाजा तक अतिक्रमण हटवाएगा। इसके बाद शेष दिल्ली रोड से अतिक्रमण हटवाया जाएगा।

अधिकारी रहेंगे साथ

डीएम ने अतिक्रमण हटवान के लिए एक टीम को भी गठित कर दिया है। अतिक्रमण हटवाते समय एक एसीएम स्तर का अधिकारी, पुलिस, यातायात पुलिस, नगर निगम और जिस विभाग की वह रोड होगी उस विभाग के अधिकारी उस दिन मौजूद रहेंगे।

अतिक्रमण हटाने के लिए मुनादी कराई गई है। लोगों से अतिक्रमण हटाने की अपील की गई है। गुरुवार को दिल्ली रोड पर अतिक्रमण हटवाया जाएगा। यदि कोई अतिक्रमण नहीं हटाता है तो उसका सामान जब्त कर लिया जाएगा।

-राजेश कुमार संपत्ति अधिकारी नगर निगम

-----------

अतिक्रमण हटना चाहिए। अतिक्रमण के कारण पूरी दिल्ली रोड पर जाम की समस्या बनी रहती है। नगर निगम ने इसकी पहल तो की। यदि ठीक से अतिक्रमण हटा तो जाम की समस्या कम से कम खत्म हो जाएगी।

-विवेक कोचर

दिल्ली रोड पर यदि जाना है तो पहले जाम के लिए मन तैयार करके जाना चाहिए। ऑटो, बस और ई रिक्शा बेतरकीब से खड़े रहते हैं। पुलिस वाले खड़े रहते है और देखते रहते हैं।

-प्रमोद

शहर में दिल्ली रोड क्या हर रोड पर जाम है। अतिक्रमण हटाने के लिए कोई भी पहल ही नहीं करता। नगर निगम या फिर अन्य विभाग को सख्त होना पड़ेगा। तब ही अतिक्रमण हटाने के फायदा है। नहीं तो फिर से अतिक्रमण हो जाएगा।

-विवेक

अतिक्रमण और जाम शहर की सबसे बड़ी समस्या है। इसके कारण टाइम बहुत लगता है। दस मिनट का रास्ता तय करने में आधा घंटे से ज्यादा का समय लग जाता है।

-गोपाल शर्मा