शराब व्यापारी उमेश गुर्जर के घर से लौटते समय हुई दुर्घटना

रोहटा रोड पर गंगनहर पुल के पास की घटना

Meerut। रोहटा रोड पर नहर पुल के पास नेशनल शूटर प्रशांत विश्नोई की सड़क हादसे में मौत हो गई। मंगलवार की रात उनकी फाच्र्यूनर गाड़ी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त होकर सड़क किनारे पलटी मिली। दुर्घटना में प्रशांत बुरी तरह से घायल हो गए थे। उन्हें पहले महावीर फिर आनंद अस्पताल ले जाया गया, जहां मृत घोषित कर दिया गया। बाद में पुलिस ने पहुंचकर पंचनामा भरा और पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। बुधवार दोपहर बाद तीन बजे उनका अंतिम संस्कार सूरजकुंड श्मशान घाट पर कर दिया गया।

ये है मामला

सिविल लाइन क्षेत्र में एमडीए कार्यालय के निकट कोठी नंबर 36/4 में सेना के रिटायर्ड कर्नल देवेंद्र विश्नोई रहते हैं। उनके बेटे प्रशांत विश्नोई को चार साल पहले खुफिया राजस्व निदेशालय (डीआरआइ) ने विदेशी हथियारों की तस्करी और वन्य जीवों के अवशेष बरामदगी में गिरफ्तार कर जेल भेजा था। जमानत मिलने के बाद प्रशांत ने शराब व्यापारी उमेश गुर्जर के साथ कारोबार कर लिया। मंगलवार की रात प्रशांत विश्नोई जिटौला गांव निवासी उमेश गुर्जर के पास से अपने घर लौट रहे थे। रात करीब 10.15 बजे रोहटा रोड पर नहर के समीप प्रशांत की फाच्र्यूनर पलट गई। दुर्घटना इतनी भीषण थी कि सड़क किनारे फाच्र्यूनर का इंजन नीचे और पीछे का हिस्सा ऊपर उठा हुआ था। गाड़ी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त थी।

मामले की जांच जारी

बताया जाता है कि रात लगभग 10.30 बजे सगोई गांव के मोनू रोहटा गंगनहर से गुजर रहे थे तो उन्होंने दुर्घटनाग्रस्त गाड़ी देखी। वे प्रशांत को पहचान गए, उमेश गुर्जर को उन्होंने ही सूचना दी। उमेश भी मौके पर पहुंचे और मोनू की गाड़ी से ही प्रशांत को महावीर अस्पताल ले जाया गया। यहां प्राथमिक चिकित्सा देकर एंबुलेंस से आनंद अस्पताल ले गए, लेकिन तब तक उनकी मृत्यु हो चुकी थी। इस बीच सूचना पाकर पुलिस और प्रशांत के परिजन भी पहुंचे। एसपी देहात केशव कुमार का कहना है कि हादसा गाड़ी के गड्ढे में गिरने से हुआ है। मामले की जांच की जा रही है।