ऑटो की ठेकेदारी को लेकर ताबड़तोड़ फाय¨रग

-वर्चस्व कायम करने को गांधी आश्रम चौराहे पर फैलाई दहशत

Meerut : गांधी आश्रम चौराहे के पास सीताराम पुलिया पर ऑटो रिक्शा की ठेकेदारी को लेकर जगदीश उर्फ जग्गा ने ताबड़तोड़ फाय¨रग की। गोली चलने से भगदड़ मच गई। आरोपी ने तमंचा हवा में लहराया। यातायात पुलिस ने दो आरोपियों को तमंचे के साथ पकड़ लिया, जबकि उनका एक साथी भाग गया। बताया जाता है कि ऑटो की ठेकेदारी में वर्चस्व कायम करने के लिए फाय¨रग की गई।

रकम वसूली का दबाव

नौचंदी थानाक्षेत्र के गांधी आश्रम चौराहे से आटो रिक्शों का संचालन होता है। बताया जाता है कि आटो चालकों से रकम वसूली के लिए गढ़ रोड स्थित सिसौली निवासी जगदीश उर्फ जग्गा दबाव बना रहा था। ऑटो चालकों ने रकम देने से इन्कार किया तो जगदीश अपने साथी मवाना के सौरव और खरखौदा जाहिदपुर के प्रिंस को लेकर शाम चार बजे मौके पर पहुंचा।

फायरिंग से भगदड़

बताते हैं कि तमंचों से लैस उक्त लोगों ने ऑटो चालकों पर दबाव बनाने के लिए सरेआम फाय¨रग शुरू कर दी। तीन राउंड फाय¨रग से भगदड़ मच गई। घटनास्थल से थोड़ी दूर खड़े यातायात पुलिसकर्मियों ने हिम्मत दिखाई। उन्होंने दोनों आरोपी जगदीश और प्रिंस को पकड़ लिया, जबकि सौरव भाग गया। आसपास थानों की पुलिस बुला ली गई। इंस्पेक्टर नौचंदी से पहले एसपी सिटी विनीत भटनागर मौके पर पहुंच गए। एसपी सिटी ने सभी आरोपियों को कब्जे में लिया। नौचंदी थाने लाकर तीनों के खिलाफ जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज किया गया।

घंटों तक भगदड़

गांधी आश्रम चौराहे पर फाय¨रग से घंटों भगदड़ मची रही। गढ़ रोड काफी देर तक जाम रहा। यातायात पुलिस ने आरोपितों को एसपी सिटी के हवाले करके ट्रैफिक सुचारू कराया।

इन्होंने कहा-

तीन युवकों ने गांधी आश्रम चौराहे के पास फाय¨रग की है। दो को मौके से मय तमंचे पकड़ लिया है। तीनों के खिलाफ जानलेवा हमले का मुकदमा नौचंदी थाने में दर्ज कराया है।

-विनीत भटनागर, एसपी सिटी

-----------

हेडिंग- बाइक खड़ी करने के विवाद में मारपीट, दो घायल

जेएनएन मेरठ : लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के तारापुरी गली नंबर-पांच में शादाब पुत्र चांद परिजन संग रहते है। शनिवार को उनके घर में एक बच्चे की मौत हो गई थी। आसपास के लोग बच्चे के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए आए थे। जिसकी वजह से गली में वाहन खड़े किये हुए थे। पड़ोस में रहने वाले राशिद पुत्र बाबू की गली में ही माल से भरी बोरियां रखी हुई थी। शादाब ने राशिद से बोरिया हटाने के लिए बोल दिया। इसी बात को लेकर दोनों की कहासुनी हो गई।

हमले का आरोप

आरोप है कि इसी दौरान राशिद ने अपने साथियों को बुलकर शादाब पर हमला कर दिया। हमलावरों ने घर में भी तोड़फोड़ की। मारपीट में दोनों पक्षों की तरफ से दो लोग घायल हो गए। थाना प्रभारी प्रशांत कपिल का कहना है कि दोनों पक्षों ने एक दूसरे खिलाफ तहरीर दी है। मामले की जांच कराई जा रही है। जो भी तथ्य प्रकाश में आएंगे। उसी के अनुसार कार्रवाई की जाएगी।