9 किमी से ज्यादा घूमकर आना पड़ रहा है बसों को

111 रुपये किराया हो गया है अब मेरठ से दिल्ली आईएसबीटी तक, पहले 102 रुपये था

60 की जगह 70 रुपये किराया देना होगा मोहननगर से मेरठ तक

38 की जगह 48 रुपये किराया है मेरठ से मुरादनगर तक

28 की जगह 38 रुपये देने होंगे मेरठ से मोदीनगर तक

Meerut। रूट डायवर्जन के चलते रोडवेज बसों का किराया बढ़ा दिया गया। इसका असर आम यात्रियों की जेब पर पड़ना शुरू हो गया है। दरअसल, रैपिड रेल के निर्माण के चलते रूट डायवर्जन किया गया है। इसके चलते बसों को मेरठ से बाहरी क्षेत्र से संचालित कर रूटों पर भेजा जा रहा है। इससे रोडवेज विभाग को अधिक डीजल खर्च उठाना पड़ रहा है। अब विभाग ने अपने खर्च को कम करने के लिए रोडवेज बसों के किराये में 10 रुपए की वृद्धि कर दी। अब इस वृद्धि के विरोध में यात्रियों की नाराजगी शुरू हो गई है। रविवार को दिल्ली जाने वाले यात्रियों ने भैंसाली डिपो पर हंगामा कर अपना विरोध जताया।

नहीं फीड हुआ किराया

वहीं, रोडवेज द्वारा अब दिल्ली की ओर जाने वाली बसों में 10 रुपये की वृद्धि की गई है। यह किराया शुक्रवार आधी रात से लागू कर दिया गया है। इसके बाद से दिल्ली, गाजियाबाद, मुरादनगर आदि से मेरठ आने वाले यात्रियों को 10 रुपये अधिक किराया भुगतान करना पड़ रहा है। हालांकि, यह किराये अभी ईटीएम में फीड नही किया गया है।

किया हंगामा

रोडवेज बसों में रविवार को भैंसाली डिपो से दिल्ली गाजियाबाद जा रहे यात्रियों ने इस बढे़ किराये के विरोध में हंगामा कर दिया। दिल्ली जाने वाली बस में परिचालकों ने यात्रियों से बढ़ा हुआ किराया मांगा तो यात्रियों ने ईटीएम से टिकट देने को कहा लेकिन परिचालक ने कहा कि अभी मशीन में बढ़ा हुआ किराया फीड नही हुआ है। इस पर यात्रियों ने भी बढ़ा हुआ किराया देने से मना कर दिया।

हुई कहासुनी

इस पर परिचालक और यात्रियों के बीच जमकर कहासुनी हुई और यात्रियों ने हंगामा कर दिया। बाद में रोडवेज स्टॉफ के समझाने पर बस को रवाना किया गया।

डायवर्जन ने बढ़ा दिया किराया

दरअसल, दिल्ली रोड पर रैपिड रेल परियोजना का कार्य चल रहा है जिसके चलते बसों का रूट डायवर्जन किया गया है। बसों को टीपी नगर से होते हुए बागपत रोड पर डायवर्ट कर दिया गया है। रूट डायवर्जन के चलते भैंसाली अड्डे से आने वाली बसों को 9 किलोमीटर से ज्यादा घूमकर आना होगा। इसके चलते किराए में वृद्धि की गई है। इस वृद्धि के बाद से अब मेरठ से दिल्ली आईएसबीटी तक का किराया 111 रुपये हो गया है, जबकि पहले यह 102 था। वहीं, मोहननगर से मेरठ का किराया 60 की जगह 70 और मेरठ से मुरादनगर का किराया 38 की जगह 48 रुपये कर दिया गया है। मेरठ से मोदीनगर तक का किराया अब 28 रुपये की जगह 38 रुपये कर दिया गया है।