26 मार्च से 3 अप्रैल तक रीजन के पांचों डिपो से अतिरिक्त बसों का संचालन शुरु

Meerut। होली पर यात्रियों का सफर सुहाना बनाने के लिए मुख्यालय और लोकल स्तर पर रोडवेज ने तैयारियां की है। 26 मार्च से 3 अप्रैल तक रीजन के पांचों डिपो से अतिरिक्त बसों का संचालन शुरु हो गया है। भैंसाली और सोहराबगेट डिपो से अधिकतर सभी रूटों पर पांच पांच अतिरिक्त बसों का संचालन हो रहा है। बसों के फेरे बढ़ाए जाएंगे ताकि बसें अधिक से अधिक यात्रियों को गन्तव्य तक पहुंचा सकें।

मिल रही सुविधा

होली पर अतिरिक्त बसों की व्यवस्था 26 मार्च 3 अप्रैल तक लागू है। इस दौरान दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, हरिद्वार, देहरादून आदि शहरों के लिए 48 अतिरिक्त बसों का संचालन मेरठ डिपो से होगा। वहीं सोहराबगेट डिपो से गढ़, आगरा, अलीगढ़, बरेली, मुरादाबाद, लखनऊ, कानपुर डिपो के लिए 45 के करीब अतिरिक्त बसों का संचालन होगा।

छुट्टियां कैंसिल

होली के दौरान चालक परिचालक की छुटिटयां कैंसिल कर दी गई हैं। 10 दिन लगातार ड्यूटी पर रहने वाले ड्राइवर-कंडक्टर को रोडवेज की ओर से प्रोत्साहन राशि देकर सम्मानित किया जाएगा। 10 दिन तक रोजाना 250 किलोमीटर बस चलाने वाले ड्राइवर और कंडक्टर को 3150 रुपये प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। वहीं, छुट्टी लिए बिना लगातार 10 दिन काम करने पर 4 हजार रुपये दिए जाएंगे। वर्कशॉप के कर्मचारियों को 9 दिन तक बिना छुट्टी काम करने पर एक हजार रुपये और दस दिन तक 1200 रुपये दिए जाएंगे।

हर साल की तरह इस साल भी होली पर यात्रियों की सुविधा के लिए बसों की संख्या और फेरों को उन रूटों पर बढ़ाया गया है। ऐसे रूट चुने गए हैं, जहां जाने के लिए यात्रियों की सबसे ज्यादा भीड़ रहती है।

केके शर्मा, आरएम