वाहन चोरी और लूट के कई मामलों में दूसरे जिले के पकड़े जा रहे बदमाश

एसएसपी ने डीसीआरबी प्रभारी को सौंपी बदमाशों का रिकॉर्ड मेंटेन करने की जिमेदारी

एसएसपी का कहना, रिकॉर्ड मेंटेन होने से बदमाशों पर रखी जाएगी नजर

MEERUT। अब मेरठ जिला लोकल बदमाशों के साथ-साथ पड़ोसी जिलों केबदमाशों के टारगेट पर भी आ गया है। बीते एक साल में कई ऐसे मामले सामने आए हैं, जिनमें दूसरे जिलों के बदमाश मेरठ में वाहन चोरी और लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद पकड़े गए हैं। इस बाबत पुलिस ने इनका रिकॉर्ड मेंटेन करने की जिमेदारी डीसीआरबी को सौंपी हैं। साथ ही इन बदमाशों की मॉनिटरिंग करने के निर्देश भी पुलिस को एसएसपी ने दिए हैं।

25 फरवरी को लालकुर्ती पुलिस ने गुरुवार को वाहन चोरों का जो गैंग पकड़ा था, उसमें हापुड़ निवासी का एक आरोपी दबोचा गया था। जो हापुड़ से मेरठ आकर वाहन चोरी किया करता था।

23 फरवरी को परतापुर पुलिस ने खरखौदा मोड़ पर चेकिंग के दौरान सलमान उर्फ मानू पुत्र वाहिद निवासी खुर्जा खास जगतपुरी दिल्ली व साजिद पुत्र अदुल हमीद निवासी गीता कालोनी दिल्ली को गिरतार किया गया था। पकडे गए दोनों वाहन चोर मेरठ समेत एनसीआर के विभिन्न थाना क्षेत्रों से सैकड़ों बाइक चोरी कर चुके हैं।

17 फरवरी को परतापुर पुलिस ने दो बदमाशों को गिरतार किया था, जो मेरठ में आकर दिल्ली-देहरादून हाइवे पर वाहन चोरी और लूट की वारदात को अंजाम दिया करते थे। दोनों बदमाशों की पहचान दिल्ली निवासी शाहिद उर्फ नेपाली पुत्र बाबू और जुनैद उर्फ जुन्नु पुत्र इरशाद निवासी गाजियाबाद के रूप में हुई थी। इनके कजे से तमंचे भी बरामद किए गए थे।

16 जनवरी 2020 को शहर सर्राफा में दो बदमाशों को पुलिस की मदद से सर्राफा कारीगरों ने दबोच लिया था। बाइक पर सवार होकर दोनों बदमाश लूटपाट की वारदात को अंजाम देने के लिए आए थे। ये दोनो बदमाश पहले भी सीसीटीवी में कैद हो चुके थे। इस आधार पर इनको पकड़ा गया था। सर्राफा व्यापारियों ने इनके पोस्टर चस्पा करते हुए इनाम भी घोषित किया था। दोनो बदमाशों की पहचान निसार पुत्र जाफर और अफरीदी अली पुत्र जमूर अली निवासी फरुखाबाद के रूप में हुई थी। दोनों बदमाश मेरठ आकर लूटपाट और ठगी की वारदात अंजाम दिया करते थे।

17 दिसंबर 2019 को सेंट्रल मार्केट में रतिराम अनिल कुमार ज्वैलर्स के यहां तीन हथियारबंद बदमाशों ने डकैती डाली थी। जिसके बाद घटना का खुलासा करते हुए पुलिस ने भोलानाथ नगर ईदगाह रोड थाना फर्श बाजार दिल्ली निवासी अक्षय उर्फ विक्की, रांझा निवासी अशोक नगर दिल्ली, मधुर वर्मा निवासी तेलवाड़ा फर्श बाजार दिल्ली और सचिन निवासी शुकलान गली छोटा बाजार फर्श बाजार शाहदरा दिल्ली को पकड़ा था। जबकि इनका एक साथी शुभम दिल्ली में दबोचा गया था। इस गैंग ने छह महीने तक रेकी करने के बाद लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया था।

दूसरे जिलों के बदमाश भी मेरठ में क्राइम की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। ऐसे साी बदमाशों को ट्रेस किया जा रहा है। साथ ही इनका रिकार्ड डीसीआरबी के प्रारी को मेंटेन करने के निर्देश दिए गए हैं। इन सब की मॉनिटरिंग की जाएगी।

अजय साहनी, एसएसपी, मेरठ