- बाइक सवार दो बदमाशों ने दिया घटना को अंजाम

- हाथ पांव बांधकर ईख के खेत में फेंक हुए फरार

Incholi : इंचौली-नया गांव मार्ग पर रविवार को दिन-दहाड़े बाइक सवार दो बदमाशों ने तमंचे के बल पर एक फायनेंस कंपनी के कलेक्शन एजेंट से 7क् हजार रुपए लूट लिये तथा उसके हाथ-पैर बांध ईख के खेत में डाल फरार हो गए।

थे 70 हजार रुपए

मुंडाली थाना अन्तर्गत गांव मऊ खास निवासी रविकांत पुंडीर पुत्र राकेश कुमार यूनिवर्सिटी के सामने स्थित जन लक्ष्मी माइक्रो फायनेंस कंपनी में बतौर पेमेंट कलेक्शन एजेंट कार्यरत है। रविवार को सुबह लगभग साढ़े आठ बजे वह बाइक द्वारा ग्राहकों से मासिक किश्त उगाहने नया गांव पहुंचा था। यहां उसने फ्7 ग्राहकों से भ्ब् हजार रुपए वसूले तथा क्7 हजार रुपए उसके पास पहले से थे।

लूट को दिया अंजाम

लगभग साढ़े बारह बजे वह इंचौली के लिए चल दिया। जब वह नया गांव मोड़ पर पहुंचा तो वहां पहले से मौजूद दो बदमाशों ने उसे रोक लिया तथा कनपटी पर तमंचा सटा उसे ईख के खेत में ले गए। बदमाशों ने उसकी जेब में रखे 7क् हजार रूपए तथा बैग लूट लिया। बैग में लैपटॉप व कंपनी के कागजात थे। बदमाश उसके दोनों मोबाइल से बैटरी भी निकाल ले गए। इसके बाद बदमाशों ने हाथ-पैर बांध उसे ईख के खेत में डाल दिया तथा शोर मचाने पर जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गए।

ग्रामीणों ने पुलिस को दी सूचना

बदमाशों के जाने के पंद्रह मिनट पश्चात किसी प्रकार बंधन मुक्त हो पीडि़त वहां से थोड़ी दूर स्थित दुकानों पर पहुंचा तथा अपने साथ हुई घटना की जानकारी ग्रामीणों को दी। इस दौरान उसने एक ग्रामीण के मोबाइल से घटना की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी। जहां से सूचना प्रसारित होते ही थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना किया। पुलिस ने मौके से पीडि़त का चश्मा तथा कुछ ही दूरी पर सड़क किनारे पड़ी पीडि़त के मोबाइल की बैटरियां बरामद की है। पुलिस ने पीडि़त की तहरीर पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

एटीएम व पर्सनल कागज दे गए बदमाश

लूट के दौरान पीडि़त द्वारा पर्स में जरूरी कागजात होने की बात कहने पर बदमाशों ने पर्स से रुपए निकालने के बाद उसे वापस लौटा दिया। पर्स में पीडि़त का एटीएम, ड्राइविंग लाइसेंस व बाइक की आरसी थी। बदमाश पीडि़त की बाइक वहीं छोड़ उसकी चाबी निकाल ले गए थे। बाद में पीडि़त के बैग में रखा आई कार्ड भी वहां से लगभग आठ-दस किलोमीटर दूर गांव नबींपुर के समीप सड़क किनारे पड़ा मिला।

-फोटों संख्या माव-क् में लूट का शिकार पीडि़त तथा माव-ख् में घटनास्थल पर मौजूद पुलिस।