त्योहारी सीजन को देखते हुए जिले में 16 तक लागू है रूट डायवर्जन

अलग-अलग इलाकों में दिनभर लगा रहा जाम, जूझते रहे शहरवासी

Meerut। त्योहारी सीजन को देखते हुए जिले में की गई रूट डायवर्ट की व्यवस्था पहले दिन ही धड़ाम हो गई। शहर के कई एरिया में जाम की समस्या से लोगों को घंटों जूझना पड़ा। वहीं ट्रैफिक पुलिस के साथ ही थाना पुलिस भी जाम खुलवाने में जुटी रही। ट्रैफिक पुलिस के सभी दावे हवा-हवाई साबित हो रहे हैं। यही हाल रहा तो आने वाले पांच दिन भी शहरवासियों को इस तरह ही जाम की समस्या से जूझना पड़ेगा। वहीं ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि सभी प्वाइंट्स पर पुलिस तैनात थी। कहीं भी जाम न लगे इसको लेकर टीआई, टीएसआई को ड्यूटी पर तैनात किया गया है।

जाम में फंसे शहरवासी

एक तरफ यातायात माह चल रहा है तो दूसरी ओर धनतेरस, दीपावली और भैया दूज के त्योहार को देखते हुए पुलिस ने रूट डायवर्जन प्लान जिले में बुधवार से लागू कर दिया। जिसके तहत आगामी 16 नवंबर तक रूट डायवर्ट रहेगा। मगर रूट डायवर्जन प्लान के लागू होने के पहले ही दिन खैरनगर, घंटाघर, अहमद रोड, रेलवे रोड चौराहा, केसरगंज, हापुड़ अड्डा, भूमिया पुल, लिसाड़ी गेट चौपला, गढ़ रोड, हापुड़ रोड और दिल्ली रोड पर दिनभर शहरवासी जाम के झाम में फंसे रहे।

पुलिस हुई नाकाम

बुधवार को सड़कों पर लगे जाम को खुलवाने में ट्रैफिक पुलिस पूरी तरह नाकाम साबित रही। यूं तो डायवर्जन प्लान के तहत शहर के सभी प्वाइंट्स-चौराहों पर टीएसआई और टीआई की तैनाती की गई थी। इसके साथ ही ट्रेमो मोबाइल को भी ड्यूटी पर लगाया गया है। इसके बावजूद शहरभर के मुख्य इलाकों में लोग जाम से जूझते रहे। वहीं बेगमपुल और लालकुर्ती पैंठ में भी भीषण जाम लगा रहा लेकिन यहां जाम खुलवाने के लिए कोई पुलिसकर्मी तैनात नहीं था।

शहर की यातायात व्यवस्था में सुधार आया है। सड़कों पर भीड़ थी, इसलिए ट्रैफिक स्लो जरूर हुआ है लेकिन कहीं भी जाम नहीं लगा। सभी प्वाइंट्स पर ट्रैफिक पुलिस को तैनात किया गया था।

जितेंद्र श्रीवास्तव, एसपी ट्रैफिक, मेरठ