सदर बाजार पुलिस तैयार कर रही पांच कबाडि़यों द्वारा कमाई गई करोडों की अवैध संपत्ति का ब्योरा

कबाडि़यों के सारे मुकदमों की डिटेल जुटाकर की जाएगी गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई

Meerut। सोतीगंज में चोरी के वाहनों का कटान रोकने के लिए गत दिनों कुख्यात मन्नू कबाड़ी की एक करोड़ रूपये की संपत्ति कुर्क की गई थी। मगर अभी कई और कबाड़ी पुलिस के रडार पर है। इतना ही नहीं, एसएसपी के आदेश पर बकायदा कुख्यात कबाडि़यों की लिस्ट बनाई गई है। इसी लिस्ट के आधार पर कबाडि़यों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज कर इनकी अवैध रूप से कमाई गई करोड़ों की अकूत संपत्तियों को कुर्क किया जाएगा।

पांच कबाडि़यों की लिस्ट

दरअसल, एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने चोरी के वाहनों को कटान कराने में लिप्त कुख्यात कबाडि़यों की आर्थिक तौर पर कमर तोड़ने के लिए एसपी सिटी को निर्देश दिए थे। जिसके आधार पर सदर बाजार पुलिस ने पांच कबाडि़यों की लिस्ट तैयार कर ली है। लिस्ट के मुताबिक जीशान पव्वा, हाजी इकबाल, हाजी गल्ला, राहुल काला और जावेद कबाड़ी का नाम लिस्ट में शुमार है। साथ ही इन कबाडि़यों की पूरी डिटेल भी पुलिस ने जुटानी शुरू कर दी है। इंस्पेक्टर सदर बाजार बिजेंद्र सिंह राणा का कहना है कि सभी कबाडि़यों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की तैयारी है। इनकी अवैध संपत्ति की जांच के बाद उसे भी कुर्क किया जाएगा।

गैंगस्टर एक्ट में पुलिस कर रही है कार्रवाई

सदर बाजार पुलिस कुख्यात जीशान पव्वा, हाजी इकबाल, हाजी गल्ला, राहुल काला और जावेद कबाड़ी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई कर रही है। इसके बाद इस पूरे प्रकरण की रिपोर्ट एसएसपी और डीएम को भेजी जाएगी, जिसके बाद डीएम इन कबाडि़यों के खिलाफ कार्रवाई करेगी। सभी की संपत्ति की गोपनीय रूप से अनुमानित कीमत भी पुलिस ने जुटा ली है ताकि कबाडि़यों पर कार्रवाई करने में आसानी हो सके। गत दिनों सदर बाजार पुलिस ने मन्नू कबाड़ी की करीब एक करोड़ रुपये की संपत्ति तीन दिन पहले जब्त की थी।

कबाड़ी जीशान पव्वा

वाहन चोरी, लूट समेत वाहन कटान के एक दर्जन मुकदमे दर्ज

अनुमानित संपत्ति करीब एक करोड़

जेल से बाहर

कबाड़ी हाजी इकबाल

वाहन चोरी, लूट और कटान के दो दर्जन मुकदमे दर्ज

अनुमानित संपत्ति करीब तीन करोड़

जेल से बाहर

कबाड़ी हाजी गल्ला

वाहन चोरी, लूट समेत कटान के दो दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज

अनुमानित संपत्ति करीब चार करोड़

जेल से बाहर

कबाड़ी राहुल काला

वाहन चोरी, लूट और कटान के दो दर्जन से ज्यादा मुकदमे दर्ज

अनुमानित संपत्ति करीब डेढ़ करोड़

जेल में

कबाड़ी जावेद

वाहन चोरी, लूट और कटान के एक दर्जन मुकदमे दर्ज

अनुमानित संपत्ति करीब एक करोड़

जेल से बाहर

(पुलिस के मंगलवार तक के आंकलन पर आधारित अवैध संपत्तियों के आंकड़े)

सोतीगंज के कबाडि़यों का रिकार्ड तैयार कर लिया गया है। इनकी अवैध संपत्ति की जांच की जा रही है। पांच ऐसे कबाड़ी है, जिनके खिलाफ गैंगस्टर के तहत कार्रवाई की जाएगी।

विनीत भटनागर, एसपी सिटी, मेरठ