रक्षाबंधन से भी ज्यादा हुई लड्डुओं की बिक्री, दुकानदारों को स्टॉक हुआ खत्म

100 से 150किलो तक लडडू बनवाने का आर्डर दिया था व्यापारिक संगठनों ने

Meerut । अयोध्या में श्री राम मंदिर के शिलान्यास के अवसर पर शहरवासियों में खासा उत्साह दिखाई दिया। इस दौरान शहर के लोगों ने एक दूसरे का लडडू खिलाकर मुंह मीठा कराया। राम मंदिर के शिलान्यास के अवसर पर शहर में इस कदर लडडूओं की बिक्री हुई इस साल रक्षाबंधन का भी रिकार्ड तोड़ दिया। शहर में हर मिठाई की दुकान पर लड्डुओं का स्टॉक हाथों हाथ बिक गया। शहर की बड़ी दुकानों से लेकर गली मोहल्ले के हलवाईयों के पास दो दो दिन पहले लड्डुओं की बुकिंग हो गई थी। इसका नतीजा रहा कि बुधवार को शहर दो हजार किलो से अधिक लडडू बिक गए।

एडवांस बुक हुए थे स्टॉक

दरअसल, राम मंदिर शिलान्यास के अवसर पर बधाई देने के लिए हिंदू संगठन, व्यापारी और आम जन ने दो से तीन दिन पहले ही कई कई किलो लडडू हलवाईयों के पास बुक करा लिए थे। रोजाना जिन दुकानों पर एक से दो किलो तक लड्डू नही बिका करते थे उन व्यापारियों के पास से 50 से 60 किलो तक की बिक्री एक दिन में ही हो गई। अधिकतर सभी व्यापारिक संगठनों ने 100 से 150किलो तक लडडू बनवाने का आर्डर दिया था। ऐसे में व्यापारियों ने भी आर्डर से अधिक एक्स्ट्रा स्टॉक तैयार कराया था। राम मंदिर पूजन शुरु होते ही बाजारों में लडडू बंटने का दौर शुरु हो गया और जमकर लडडू की खरीद हुई।

आम दिनों में 25 से 30 किलो तक लडडू बिका करते हैं लेकिन राम मंदिर की खुशी में करीब 100 किलो लड्डू की बिक्री हुई है। कुछ लोगों ने एडवांस आर्डर दिया था। बाकि लोगों ने 10 किलो 20 किलो अलग अलग मात्रा में लडडू खरीदे।

- अशीष थापर, सांई स्वीटस

श्री राम मंदिर की खुशी का पूरे शहर में माहौल था। इसका पूरा असर बाजार पर रहा। सबसे अधिक लडडू की बिक्री हुई है। इसके अलावा बर्फी व रसगुल्ले की भी बिक्री हुई। लडडू आम दिनों से दुगने सेल हुए हैं।

- दिनेश गुप्ता, गोकुल स्वीटस

उत्सव का दिन था ऐसे में राम मंदिर के शिलान्यास के अवसर पर व्यापार काफी सही रहा। लड्डूओं के साथ साथ लोगों ने पूजन के लिए प्रसाद के लिए मिठाई खरीदी। आम दिनों के तुलना में सेल अच्छी रही।

- सौरभ गुप्ता, कलकत्ता स्वीटस