संडे को वलीमा के दौरान हर्ष फाय¨रग में लगी थी गोली

Meerut। रविवार को वलीमा में हर्ष फाय¨रग के दौरान गोली लगने से घायल हुए सैलून कर्मी की सोमवार को उपचार के दौरान मौत हो गई। पुलिस ने हर्ष फाय¨रग का मुकदमा दर्ज कर चार आरोपितों को हिरासत में ले लिया। बाकी की धरपकड़ के लिए पुलिस दबिश दे रही है।

ये था मामला

रविवार को लिसाड़ीगेट निवासी अबरार के बेटे अफसार का पुराने कमेले के पास नूर पैलेस में दावत-ए-वलीमा चल रहा था। इसमें किठौर थाना क्षेत्र के सरावनी गांव निवासी अब्दुल कलाम भी गया था। अब्दुल कलाम पिछले कई दिनों से अपनी नानी के घर लक्खीपुरा गली नंबर-18 में रह रहा था और सैलून पर काम करता था। वलीमा में कुछ युवक मंडप की छत पर चढ़कर ताबड़तोड़ हर्ष फाय¨रग कर रहे थे तो कुछ युवक फाय¨रग की वीडियो भी बना रहे थे। इसी दौरान अब्दुल कलाम के गोली लग गई। वहां मौजूद लोगों ने अब्दुल को अस्पताल में भर्ती कराया था। इंस्पेक्टर प्रशांत कपिल ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जुनैद, फिरोज, आसिफ निवासी लक्खीपुरा और अबरार को हिरासत में लिया है।

पुलिस को किया था गुमराह

अब्द ल को उसके दोस्त अस्पताल ले गए। वहां बताया था कि उसके पेट में कील लग गई है। डाक्टरों को उपचार के दौरान गोली लगने की जानकारी मिली। पहले तो पुलिस को भी गोली लगने की घटना से गुमराह किया था। अब्दुल की मौत के बाद स्वजन ने पुलिस को तहरीर दी। मंडप स्वामी ने भी पूछताछ में घटना से इन्कार किया था। इंस्पेक्टर ने बताया कि मंडप स्वामी को भी मुकदमे में आरोपित बनाया जाएगा।

हर्ष फाय¨रग में सैलून कर्मी की मौत के बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपितों को पकड़ लिया है। उनके कब्जे से तमंचा भी मिला है। इस मामले में चौकी इंचार्ज को भी हिदायत दी गई है। अजय साहनी, एसएसपी