चार बदमाशों ने लूटा 10 लाख कैश और 5 किलो चांदी

दुकान में घुसकर दिया सनसनीखेज वारदात को अंजाम

लूट के बाद व्यापारी को सिर में गोली मारकर हुए फरार

Meerut। पॉश इलाके जागृति विहार स्थित ज्वैलर्स की दुकान में घुसे बेखौफ बदमाशों ने दिनदहाड़े डाका डालते हुए सर्राफ के बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी। हत्या के बाद बदमाश दुकान से 10 लाख कैश और 5 किलो चांदी लूट कर फरार हो गए। घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस प्रशासन में खलबली मच गई। एसएसपी समेत एसपी सिटी और सीओ ने मौके पर पहुंच कर परिजनों से बातचीत कर पूरी घटना की जानकारी ली। पुलिस ने बाजार में लगे सीसीटीवी की फुटेज के आधार पर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है। घटना के बाद व्यापारियों ने जमकर अपना रोष जाहिर किया और 24 घंटे के अंदर घटना के खुलासे समेत सीओ सिविल लाइन और एसओ मेडिकल के निलंबन की मांग की है।

दुकान में घुसकर की लूट

जागृति विहार सेक्टर दो निवासी अमन जैन की अपने घर में ही भागमल ज्वैलर्स की दुकान है। मंगलवार की दोपहर अमन के पिता सतीश दुकान पर बैठे थे। इसी दौरान दो बाइको पर आए चार बदमाशों ने सतीश को गन प्वाइंट पर बंधक बना लिया। इसके बाद बदमाशों ने तिजोरी खोल कर लगभग पांच किलो चांदी और 10 लाख का कैश बैग में भर ली। बदमाश दुकान से निकल ही रहे थे तभी घर के अंदर से सतीश जैन का बेटा अमन दुकान में आ गया। अमन ने बदमाशों को पकड़ने का प्रयास किया। इस दौरान बदमाशों ने फायरिंग कर दी। अमन ने शोर मचाते हुए एक बदमाश को दबोच लिया। जिसके बाद घबराए बदमाशों ने अमन की कनपटी पर गोली मार दी और बैग लेकर मौके से फरार हो गए। घटना के बाद बाजार में हड़कंप मच गया। मामले की जानकारी मिलते ही थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई और घायल अमन को आनन-फानन में आनंद हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। जानकारी के बाद एसएसपी अजय साहनी, एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह और सीओ सिविल लाइन पूनम सिरोही सहित कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची।

45 मिनट बाद पहुंची पुलिस

घटना करीब दोपहर 12.40 की है लेकिन मेडिकल थाना पुलिस भी मौके पर करीब पौन घंटे बाद पहुंची। इसके बाद खुद सीओ सिविल लाइन भी 1. 30 पर पहुंचे। एसपी सिटी ने मौके पर पहुंच कर परिजनों से बात की और आसपास के सीसीटीवी कैमरे चेक कर मामले की पड़ताल की। एसएसपी भी डेढ़ घंटे बाद मौके पर पहुंचे और परिजनों से बात कर घटना की पूरी जानकारी ली।

अमन ने पहचाना

सर्राफ की दुकान में डाका डालने वाले बदमाशों को खुद ज्वैलर्स के बेटे ने पहचान लिया था। पुलिस की छानबीन में भी यह बात सामने आई है कि बाइक सवार बदमाश सर्राफ व्यापारी के जान पहचान वाले ही थे। चारों बदमाश दुकान के अंदर घुसे और सर्राफ को गन पाइंट पर ले लिया। उसी दौरान बदमाशों ने कैश और ज्वैलरी लूटना शुरु कर दिया। इतने में ही जब सर्राफ का बेटा दुकान में आया और बोलने लगा कि उसने बदमाशों को पहचान लिया है। इतना सुनते ही एक बदमाश ने अमन की कनपटी पर तमंचा सटाकर गोली मार दी। गोली मारने के बाद बदमाश वहां से भाग निकले। पुलिस जांच में भी प्रथम दृष्टया तो यहीं सामने आ रहा है कि सर्राफ के घर डकैती डालने वाले कोई नजदीकी ही रहे होंगे। पुलिस और एसओजी इस बिंदुओं पर काम कर रही है।

तीन राउंड फायरिंग

आसपास के व्यापारियों की मानें तो घटना के दौरान पकड़े जाने के डर से बदमाशों ने दुकान के अंदर तीन राउंड फायर किए। इन दुकान में दीवार पर लगा दूसरा सर्राफ के पास से हो कर गुजर गया। तीसरा अमन के सिर में लगा। इस दौरान बदमाशों ने सर्राफ को बंदूक की बट मारकर घायल भी कर दिया। फायर की आवाज आसपास के लोगों को सुनाई दी। आसपास के लोग कुछ समझ पाते बदमाश आसानी से बाइक पर बैठकर फरार हो गए।

फॉरेंसिक टीम ने की जांच

घटना के करीब सवा घंटे बाद फारेंसिक टीम ने मौके पर पहुंच कर गन शॉट समेत ब्लड सैंपल समेत बदमाशों के फिंगर प्रिंट जांच के लिए ले लिए। फॉरेसिंग जांच के आधार पर पुलिस बदमाशों की पहचान कर रही है।

न सीसीटीवी, न गार्ड

सर्राफ की दुकान के बाहर कोई सीसीटीवी नहीं लगा था और न ही गार्ड था। बदमाश इस बात को अच्छी तरह से जानते थे और रेकी के बाद ही दुकान में दाखिल हुए थे। खुद सर्राफ के अनुसार दो बदमाशों ने हेल्मेट पहना हुआ था और दो ने चेहरे पर कपड़ा बांधा हुआ था। इसलिए आसपास के व्यापारी भी बदमाशों का चेहरा नही पहचान सके। हालांकि घटना स्थल से कुछ दूर आगे ही सीसीटीवी कैमरे लगे हुए थे। पुलिस बाजार में लगे सभी सीसीटीवी को खंगालने मे जुटी हुई है।