पहले गांवड़ी गांव में कुंडल और चेन लूट का विरोध कर रहे ईश्वर को कनपटी पर मारी गोली

फरार बदमाशों ने काजमाबाद गून गांव में पाइप के पैसे मांगने पर बाप-बेटे को भी मारी गोली

इकला गांव में हुई मुठभेड़, एक को लगी गोली, दो दबोचे, एक फरार

Meerut। रविवार को बदमाशों ने जिले में जमकर आतंक मचाया। आंतक बरपाने के दौरान बदमाशों ने तीन लोगों को गोली मारी। जिनका इलाज अलग-अलग अस्पतालों में चल रहा है। मगर यहां ये हैरान करने वाला है कि आखिर कैसे बदमाशों के दिल से पुलिस का खौफ गायब हो चुका है जिले में बढ़ता क्राइम ग्राफ खाकी के इस्तकबाल पर सवाल पैदा कर रहा है। भले ही मेरठ जोन की झोली में यूपी के सबसे ज्यादा बदमाशों के एनकाउंटर आए हों, बावजूद इसके ये भी सत्य है कि जिले में सड़कों पर दिनदहाड़े निकलना भी अब सेफ नहीं रह गया है।

1.

कुंडल और चेन लूटी

रविवार दोपहर गांवड़ी गांव में मालती पति और उनकी पड़ोस में रहने वाली महिला सुबोध के साथ होलिका पूजन करके घर लौट रही थी। मगर जैसे ही वह घर के पास पहुंची तो एक पल्सर पर सवार तीन बदमाश आए मालती से कुंडल और सुबोध की चेन लूटने लगे। इस दौरान मालती के पति ईश्वर ने लूट का विरोध किया तो बदमाशों उनकी कनपटी पर तमंचे पर गोली मार दी। जिसके बाद बदमाश मौके से फरार हो गए। इस दौरान गांव में अफरा-तफरी मच गई। घायल ईश्वर को उपचार के लिए मोदीनगर के निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

2.

बाप-बेटे को मारी गोली

फरार बदमाश गांव काजमाबाद गून से होकर गुजर रहे थे कि उनकी बाइक पाइप पर चढ़ गई, जिससे पाइप फट गया। जिसका वहां मौजूद महक सिंह और उनके बेटे मोनू ने विरोध किया और पाइप रिपयेरिंग के पैसे मांगने लगे। मगर बदमाशों ने आव देखा न ताव बाप-बेटे को तमंचे से गोली मारकर मौके से फरार हो गए। जिसके बाद ग्रामीणें ने घायल बाप-बेटों को उपचार के लिए बागपत रोड स्थित एक निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।

3.

दो बदमाश दबोचे

गांवड़ी गांव की घटना के बाद काजमाबाद गून बदमाशों द्वारा अंजाम दी गई घटना की सूचना कंट्रोल रूम से लगातार फ्लैश हो रही थी। जिसके बाद परतापुर इंस्पेक्टर नजीर अली खां, सीओ अमित कुमार राय और एसपी सिटी विनीत भटनागर समेत परतापुर, ब्रह्मपुरी और टीपी नगर पुलिस ने ग्रामीणों के साथ इकला गांव में बदमाशों की घेराबंदी की।

आतिफ के पैर में गोली

ग्रामीणों की मदद से जब पुलिस ने बदमाश विपिन, रितिक और अतीक की घेराबंदी की तो तीनों भागने की कोशिश करने लगे। इस दौरान एक बदमाश ने पुलिस पर फायरिंग की लेकिन जवाबी फायरिंग में पुलिस की गोली लगने से वह घायल हो गया। वहीं एक बदमाश को किसानों ने दबोचकर पुलिस के हवाले कर दिया। पकड़े गए घायल बदमाश की पहचान आतिफ निवासी खैरनगर और ग्रामीणों द्वारा दबोचे गए बदमाश की पहचान रितिक उर्फ रवि निवासी रिठानी के रूप में हुई। वहीं पकड़े गए बदमाशों ने बताया कि फरार बदमाश विपिन निवासी रिठानी है। जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस दबिश दे रही है।

सख्त कार्रवाई की मांग

ईश्वर और अन्य घायलों के परिजनों ने एसपी सिटी विनीत भटनागर से आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की।

दो बदमाश गिरफ्तार कर लिए गए हैं, जबकि एक फरार है। उसे भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

विनीत भटनागर, एसपी सिटी, मेरठ