सीटिंग अरेंजमेंट में हुआ बदलाव, सोशल डिस्टेंसिंग का कर रहे ख्याल

किसी ने मैन्यू बदला तो किसी ने इम्युनिटी पावर पर दिया विशेष ध्यान

Meerut। शहर में कोरोना के केस कम होने से अनलॉक कर दिया गया है। वहीं, शासन ने सभी रेस्टोरेंट और होटल्स को भी खोलने के निर्देश दिए हैं। लिहाजा रेस्टोरेंट संचालकों कोरोना गाइडलाइन के तहत विशेष तैयारियां की है।

किया बदलाव

कोरोना गाइडलाइन के कारण रेस्टोंरेट में इस बार नजारा बदला बदला नजर आएगा। इसके तहत होटल व रेस्टोरेंट ने भी अपने स्तर पर सीटिंग अरेंजमेंट में बदलाव किया है। साथ ही कुछ रेस्टोरेंट ने अपने मैन्यू में भी बदलाव किया है। हालातों के मद्देनजर इम्युनिटी बूस्टर की डिशेज में इजाफा किया है।

स्टाफ का वैक्सीनेशन

इसके साथ ही रेस्टोरेंट के स्टाफ का भी वैक्सीनेशन कराया जा चुका है। तो वहीं कुछ लोगों का वैक्सीनेशन कराया जा रहा है। इसके अलावा सेनेटाइजेशन मशीन मास्क, ग्लव्स आदि की भी पूरी व्यवस्था की गई है।

सीटिंग अरेंजमेंट में बदलाव

रेस्टोरेंट्स व होटल में सीटिंग अरेंजमेंट में काफी बदलाव आ गया है। ऐसे में चूल्हा चौका में जहां छह चेयर की जगह चार और चार चेयर की जगह दो कर दी है। वहीं हारमनी इन में अब टेबल को डिस्टेंस में लगाया गया है। एक फैमिली के टेबल को दूसरे से दूर लगाया गया है। वहीं ब्राडवे इन में 120 के सीटिंग अरेंजमेंट को आधा कर 60 कर दिया है। टिम्बक टू में भी 30 प्रतिशत सीटिंग अरेंजमेंट किया गया है। ऑलिविया में तो पिछले साल से ही अरेंजमेंट में बदलाव हो चुका है। स्पेशल एरिया बुकिंग पर सेपरेट टेबल रखे गए है, जहां पर कोई सेपरेट बुकिंग करवा सकता है।

डिश में बदलाव

कोरोना को देखते हुए रेस्टोरेंट्स के डिशेज में बदलाव आ गया है। इसके साथ इम्युनिटी से जुड़ी डिशेज का इजाफा हो चुका है। जैसे लौंग, इलायची, दालचीनी आदि का प्रयोग कर रहे हैं।

बीते साल से तैयारी

ऑलिविया के ऑनर अभिजीत दूबे ने बताया कि हमारे यहां तो पिछले साल से ही चेयर कम कर दी गई है। पूरे स्टाफ को वैक्सीनेशन किया है, सूप में खाने की चीजों में इम्युनिटी पावर की चीजें डालकर ही बनवा रहे हैं। हमने मौसम के अनुसार मैन्यू से फिश व पता गोभी हटा दिया है क्योकि इनको खाकर जल्दी बीमार हो जाते है।

सीटिंग अरेंजमेंट आधा

बॉडवे इन के ऑनर वैभव गोयल ने बताया कि सीटिंग अरेंजमेंट आधा कर दिया है। बाकी सेनेटाइजेशन का पूरा ध्यान रखा गया है। क्रॉकरी को बायल करके ही सामान सर्व किया जाता है। सूप में हर चीज में लौंग, इलायची, दालचीनी आदि डालकर बनाया जा रहा है।

30 फीसदी सीटें कम

टिम्बक टू के ऑनर विपुल केला ने बताया कि हमारे यहां सीटे 30 प्रतिशत कम की है पहले 76 थी अब 46 कर ली है। इसके साथ्ज्ञ ही ग्लब्स व मास्क पहनकर ही सर्व किया जा रहा है, सभी स्टाफ वैक्सीनेटिड हो गया है।

सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल

हारमनी इन के ऑनर नवीन अरोड़ा ने बताया कि हमारे यहां अधिकतर लोग नार्थ इंडियन फूड की डिमांड कर रहे हैं, हमने मैन्यू में हेल्दी ब्रुकली सलाद, कॉर्न सलाद व पनीर, एशियन ग्रीन, स्टायर फ्राइड वेजिटेबल जोड़ी है, इसके साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जा रहा है।

गाइडलाइन का पूरा ख्याल

चूल्हा चौका के शशि अग्रवाल ने बताया कि हमने छह चेयर की जगह चार और चार की जगह दो कर दी है। स्टाफ का वैक्सीनेशन करा लिया है.मैन्यू में तो कोई बदलाव नहीं है। लेकिन सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क, गल्बस सबकुछ पूरा ध्यान दिया जा रहा है।