रोडवेज बसों में सुरक्षित सफर के लिए पुलिस ने लिखा रोडवेज अधिकारियों को पत्र

Meerut। शुक्रवार रात को रोडवेज की अनुबंधित बस में एक महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म मामले में पुलिस ने फरार परिचालक को भी रविवार दोपहर को गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले शनिवार देर रात पुलिस ने मुख्य आरोपी को हिरासत में ले लिया था। वहीं पुलिस ने दोनो आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ रोडवेज आरएम को भी पत्र लिखकर बसों में सफर करने वाली महिलाओं के लिए सतर्कता व सुरक्षा के लिए कहा है। इसके साथ ही रविवार को पीडि़त महिला के 161 सीआरपीसी में बयान दर्ज किए गए हैं।

दुष्कर्म का आरोप

दरअसल, मिर्जापुर जिले के छिनौती की रहने वाली महिला शुक्रवार को शाम को मेरठ के भैंसाली बस डिपो से अनुबंधित बस में सवार होकर गाजियाबाद के लिए निकली थी। आरोप है कि रास्ते में महिला को अकेला देखकर बस के चालक परिचालक ने उसे शराब पिलाकर सामूहिक दुष्कर्म किया और बाद में मेवला फ्लाईओवर के पास फेंककर चालक परिचालक फरार हो गए। पुलिस जांच में यह बात सामने आई थी कि बस चालक सुनील चौधरी महिला का पुराना परिचित था। ऐसे में पुलिस ने महिला की मोबाइल कॉल डिटेल और बयान के आधार पर शनिवार रात को ही आरोपी बस चालक को हिरासत में लिया था। दूसरा आरोपी बस परिचालक अरविंद रविवार को पुलिस ने मोदीनगर से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मोदीनगर से परिचालक अरविंद को भी गिरफ्तार करने के बाद ब्रह्मपुरी थाने में पूछताछ कर बयान दर्ज किए। इसके साथ ही महिला के 161 सीआरपीसी में बयान दर्ज किए गए हैं। अब सोमवार को पुलिस महिला को कोर्ट में पेश कर बयान दर्ज कराएगी।

रोडवेज की नजर

वहीं, दूसरी तरफ पुलिस ने रोडवेज प्रबंधन को भी इस मामले से अवगत कराया। साथ ही एक पत्र भी लिखा है। पुलिस विभाग ने रोडवेज प्रबंधन से अनुबंधित व निगम बस के चालक परिचालकों का पूरा रिकार्ड रखने और यात्रियों की सुरक्षा के लिए व्यवस्था बनाने को कहा गया है। वहीं रोडवेज भी अब अनुबंधित बस का अनुबंध समाप्त कर चालक परिचालक के निलंबन की तैयार में जुट गया है।

इस मामले में बस का अनुबंध समाप्त कर चालक परिचालक को निलंबित किया जाएगा। फिलहाल विभाग पुलिस की कार्रवाई का इंतजार कर रहा है।

राजेश कुमार, एआरएम भैंसाली बस डिपो