औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने के लिए शासन ने गठित की सात सदस्यीय कमेटी

सड़कों के निर्माण के लिए बनेगी सूची, विभाग का होगा निर्धारण

मोहकमपुर औद्योगिक क्षेत्र दिल्ली रोड नाले की सफाई का कार्य होगा शुरू

Meerut। जिला उद्योग बंधु की विकास भवन सभागार में बैठक आयोजित की गई। इसकी अध्यक्षता जिलाधिकारी के बालाजी ने की। उन्होंने निवेष मित्र पोर्टल पर लंबित मामलों पर अपनी नाराजगी की। उन्होने निर्धारित समय में ही मामलों को निस्तारित करने के निर्देश दिए। उन्होंने औद्योगिक क्षेत्रों में सड़कों की मरम्मत व पुर्ननिर्माण के लिए सूची बनाकर बजट का प्रस्ताव व विभाग निर्धारित करने के निर्देश दिए।

कमेटी का गठन

उन्होंने बताया कि कताई मिल में औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने व उसका मूल्यांकन कराने के लिए शासन ने एसीओ यूपीसीडा की अध्यक्षता में सात सदस्यीय कमेटी बनायी है। उद्योग बंधु की बैठक में 22 बिन्दुओं पर चर्चा हुयी। डीएम के संज्ञान में आया कि निवेष मित्र पोर्टल पर 140 मामले लंबित है, जिसमें से 117 समयसीमा के अंतर्गत लंबित है तथा 23 समय सीमा के उपरांत लंबित है। उन्होंने बताया कि कताई मिल का क्षेत्रफल करीब 90 एकड़ है। यहां औद्योगिक क्षेत्र विकसित करने के लिए व उसका मूल्यांकन करने के लिए शासन से एसीओ यूपीसीडा की अध्यक्षता में सात सदस्यीय कमेटी गठित की गई है।

स्पो‌र्ट्स व्यापारियों को सहूलियत

डीएम ने बताया कि एक जिला एक उत्पाद कलस्टर डेवलेपमेंट योजना के तहत जिलें में एक्पोमार्ट व आधुनिक टेंस्टिग लैब बनाने के लिए मेरठ स्पोर्टस गुडस एंड इक्यूपमेंट कलस्टर नाम से भेजे गये प्रस्ताव पर शासन से स्वीकृति मिल गई है, जिसकी डीपीआर पर कार्य चल रहा है। इससे स्पो‌र्ट्स गुड्स बनाने वाले उद्यमियों को बहुत मदद मिलेगी।

ये रहे मौजूद

इस अवसर पर सीडीओ ईशा दुहन, सचिव एमडीए प्रवीणा अग्रवाल, अपर नगरायुक्त श्रद्धा शांडिलयान, उपायुक्त उद्योग वीके कौशल, आरएम यूपीएसआईडीसी, उपायुक्त श्रम दीप्तिमान भट्ट, आईआईए के चेयरमैन अनुराग अग्रवाल, कमल ठाकुर, राकेश रस्तोगी आदि मौजूद रहे।