शनिवार रात अपर्णा मार्केट में स्थित वर्धमान ज्वैलर्स की दुकान में हुई लाखों रूपये की चोरी

दुकान में काम करने वाले कर्मचारी ने अपने दोस्त के साथ मिलकर की थी चोरी, पुलिस ने बरामद किया माल

Meerut। लाला के बाजार में अपर्णा मार्केट में स्थित वर्धमान ज्वैलर्स की दुकान में हुई लाखों रुपये की चोरी की वारदात का सीओ कोतवाली ने एसपी सिटी कार्यालय में प्रेसवार्ता कर खुलासा कर दिया। पुलिस ने 12 घंटे के अंदर ही घटना का खुलासा करते हुए बताया कि चोरी की वारदात को किसी और ने नहीं बल्कि दुकान के कर्मचारी ने ही अपने साथियों के साथ मिलकर अंजाम दिया था। इतना ही नहीं, व्यापारियों ने पुलिस का धन्यवाद अदा करते हुए 11 हजार रुपये भी भेंट किए मगर पुलिस ने यह रकम गोशाला में दान कर दी।

ये है मामला

देहली गेट थाना क्षेत्र के लाला के बाजार में स्थित अपर्णा मार्केट वर्धमान ज्वैलर्स की दुकान है। दुकान के मालिक संजय जैन पुत्र विमल प्रसाद जैन निवासी (65 वर्षीय) गुप्ता कालोनी टीपी नगर है। रविवार देर रात चोरों ने दुकान में चोरी करके 20 किलो चांदी व 15 हजार रूपये उड़ा दिए थे। इसके बाद संजय जैन की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा कायम कर लिया था। एसएसपी अजय साहनी ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के आदेश दिए थे। सीओ कोतवाली दिनेश शुक्ला और देहली गेट थाना प्रभारी राजेंद्र त्यागी पूरे मामले की मॉनिटरिंग कर रहे थे।

पहचाना गया कर्मचारी

सीओ कोतवाली ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि जब मार्केट में लगे सीसीटीवी की फुटेज निकाली तो उसमें दुकान में काम करने वाले कर्मचारी सूरज की पहचान हो गई। पुलिस ने सूरज से सख्ती से पूछताछ की तो उसने चोरी की घटना कुबूल की। उन्होंने बताया कि कर्मचारी सूरज निवासी गौतम नगर गली नंबर चार ब्रह्मपुरी ने अपने दोस्त सौरभ निवासी गौतम नगर के साथ मिलकर दुकान में चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। दरअसल, कुछ दिन पहले संजय जैन ने अपनी दुकान की दो चाभी बनवाई थी। जिसमें एक चाभी गल्ले में रखी थी और एक चाभी संजय के पास रहती थी। सूरज ने गल्ले में रखी उनकी चाभी को चुरा लिया था। देर रात अपने दोस्त के साथ चोरी का प्लान बनाया और दुकान में घुए गए। सीसीटीवी कैमरे का तार काटा और फिर 20 किलो चांदी और नकदी चोरी कर ली। उन्होंने बताया कि दो चोरों को गिरफ्तार कर लिया गया है। सभी माल और कैश बरामद भी कर लिया गया है।

पुलिस टीम को सम्मान

मेरठ बुलियन ट्रेडर्स एसोसिएशन ने चोरी की घटना का खुलासा करने पर पुलिस टीम को सम्मानित करते हुए 11 हजार रूपये भी पुरुस्कार के तौर पर दिए। हालांकि इस रकम को पुलिस ने गोपाल गौशाला को दान दे दिया। वहीं एसएसपी ने भी पुलिस टीम को 25 हजार रूपये का ईनाम देने की घोषणा की है।

------

बरामदगी

1. 20 किलो चांदी

2. छह हजार रूपये नकद

-------

गिरफ्तार अभियुक्त

1. सूरज निवासी गौतम नगर गली नंबर चार ब्रह्मपुरी

2. सौरभ निवासी गौतम नगर गली नंबर चार ब्रह्मपुरी