- श्रीलंकाई दौरे में चार मैचों में लिए छह विकट

- द्रविड़ के साथ कई दिग्गज खिलाडि़यों को किया प्रभावित

Meerut : मेरठ के तेज गेंदबाज शुभम मावी ने धारदार प्रदर्शन से अंडर-19 व‌र्ल्ड क्रिकेट कप में टीम इंडिया में स्थान पक्का कर लिया। श्रीलंका टूर पर बेहतरीन गेंदबाजी कर शुभम ने न सिर्फ टीम इंडिया को चैंपियन बनाया, बल्कि व‌र्ल्ड कप की भी राह नाप ली। अंडर-19 व‌र्ल्ड कप खेलने वाले शुभम मेरठ के पहले क्रिकेटर होंगे। शुभम टीम इंडिया के आक्रमण की कमान संभालेंगे।

तीनों दौरों में बेहतरीन रहा प्रदर्शन

गत दिनों शुभम ने अंडर-19 टीम के साथ अफगानिस्तान एवं बांग्लादेश के खिलाफ त्रिकोणीय सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन कर चयनकर्ताओं को प्रभावित किया। अंडर-19 क्रिकेट में सबसे तेज गेंदबाजों में शुमार शुभम ने श्रीलंकाई विकेटों पर भी तेज एवं सटीक गेंदबाजी कर चार मैचों में छह विकेट लिया, और चयनकर्ताओं का भरोसा जीतने में सफलता प्राप्त की। महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़ की निगरानी में तैयार हो रही टीम इंडिया-19 में नई गेंद पर शुभम का दावा सबसे ज्यादा है।

भामाशाह में सीखी बारीकियां

अंडर-19 के 22 सदस्यीय कैंप में शामिल होने के बाद शुभम ने गत माह अफगानिस्तान एवं बांग्लादेश के खिलाफ भले ही विकटों का अंबार नहीं लगाया, किंतु चयनकर्ताओं का विश्वास जीतने में सफल रहा। नन्हीं उम्र से भामाशाह पार्क में क्रिकेट की बारीकियां सीखकर यूपी के लिए अंडर-16, 17 एवं 19 में खेलने वाले शुभम की नजर अब अगले वर्ष इससे पहले शुभम ने वर्ष 2011 में यूपी-अंडर-19 में विजय मर्चेन्ट ट्राफी में छह मैचों में 28 विकेट लेकर देश का नया रिकार्ड बनाया।

वर्जन

शुभम सीनियर व‌र्ल्ड कप खेलने की भी काबिलियत रखता है, और श्रीलंका टूर में उसने दिग्गजों की सराहना बटोरा है।

- युद्धवीर सिंह, सचिव, जिला क्रिकेट संघ

शुभम मावी शुद्ध तेज गेंदबाज बनने की राह पर है। जनवरी के अंत में होने वाले व‌र्ल्ड कप के लिए वह पूरी तरह तैयार है।

- संजय रस्तोगी, कोच