-मेरठ के कृष्णा प्लाजा में सपा नेताओं ने पार्किंग संचालक पर तानी पिस्टल, भगाया

-पुलिस बनी रही मूकदर्शक, प्रतिष्ठान बंद कर एसएसपी कार्यालय पहुंचे कारोबारी

- पिछले दो दिन से पार्किंग पर कब्जे को लेकर हो रहा है टकराव

एक सुर में बोले व्यापारी

शहर में जंगलराज कायम है। कारोबारी के लिए कारोबार करना मुश्किल है तो आम इनसान के लिए सड़क से गुजरना।

Meerut : शहर के व्यापारी शुक्रवार को कानून-व्यवस्था से खासे नाराज नजर आए। उन्होंने सपा नेताओं पर गुंडागर्दी और जान से मारने की धमकी देने के आरोप लगाए। वे इस हद तक नाराज थे कि उन्होंने प्रतिष्ठान बंद कर एसएसपी आवास का घेराव किया। इसी दौरान अपने प्रतिष्ठानों की चाबियां एसएसपी डीसी दूबे की मेज पर रख दीं और कहा, हमें जान की सुरक्षा चाहिए।

हथियार लहराने से नाराज

मामला गुरुवार को तेजगढ़ी चौराहे पर सीसीएस यूनिवर्सिटी परिसर के सामने स्थित कृष्णा प्लाजा शॉपिंग कॉम्प्लेक्स से जुड़ा है। व्यापारियों ने एसएसपी के सामने आरोप लगाया कि पार्किंग पर कब्जे को लेकर यूनिवर्सिटी के सपा छात्र सभा से जुड़े नेताओं ने पुलिस के सामने ही हथियार लहराए। व्यापारियों को धमकी दी और पार्किंग संचालक को मारपीट कर गोली मारने की धमकी देकर भगा दिया।

कब्जे को लेकर पुराना विवाद

व्यापारियों का आरोप है कि कृष्णा प्लाजा में पार्किंग पर सपा छात्र सभा के नेता पुनीत भड़ाना और उसके साथी पिछले एक सप्ताह से कब्जे का प्रयास कर रहे थे। दो दिन पूर्व इन छात्रों ने इस पार्किंग का उद्घाटन कर यहां अपना कब्जा जमा लिया। दोपहर को पार्किंग मालिक प्रवीण से मारपीट की और पिस्टल लगाकर गोली मारने की धमकी देकर भगा दिया। व्यापारियों ने विरोध किया तो उन्हें भी धमकी दी।

तमाशबीन रही पुलिस

सूचना पर एक दारोगा और तीन पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे तो सपाइयों ने पुलिस के सामने ही तमंचे और पिस्टल लहराई।

एसएसपी ऑफिस पर हंगामा

एसएसपी आवास पर एसओ मेडिकल रविंद्र वशिष्ठ को बुलाया गया तो व्यापारियों ने उन्हें घेर लिया। आरोप लगाया कि सपा के गुंडों ने व्यापारियों का जीना दूभर कर दिया है और पुलिस कुछ नहीं कर रही। व्यापारियों ने चाबियां निकालकर पुलिस के सामने रख दी और दुकान खोलने से इंकार कर दिया। एसएसपी दिनेश चंद्र दूबे के आश्वासन पर मामला शांत हुआ।

आते रहे धमकी भरे फोन

दो व्यापारियों के मोबाइल पर आरोपी युवकों के फोन लगातार आते रहे। इनमें से एक व्यापारी ने कॉल आने पर एसओ मेडिकल को फोन दे दिया, लेकिन एसओ के अपना परिचय देते ही कॉल काट दी गई। व्यापारियों ने इस पर नाराजगी जताई।

बताया अतुल का रिश्तेदार

व्यापारियों ने आरोप लगाया कि पुनीत खुद को सपा छात्र सभा के प्रदेश अध्यक्ष अतुल प्रधान का रिश्तेदार बताता है। उसने अपने कुछ बैनर और पोस्टर अतुल और सपा नेता राजदीप विकल के साथ लगाए हुए हैं। इस पर सौजन्य से कृष्णा प्लाजा पार्किंग भी लिखा हुआ है।

'प्रतिष्ठा की बात है'

व्यापारियों ने एसएसपी को बताया कि उन्होंने बुधवार को हुए विवाद में पुलिस से शिकायत की थी। इसके बाद पुलिस पहुंची, लेकिन पुनीत भड़ाना के साथियों पर शिकंजा नहीं कसा गया। शुक्रवार को हथियारों से लेस होकर आए आरोपियों ने धमकी दी कि अब तो 'भैया जी' की प्रतिष्ठा की बात है। कोई भी विरोध में आया तो गोली मार देंगे।

थाना पुलिस को मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए निर्देश दिया गया है। पुलिस भी तैनात की गई है। कोई गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं होगी। कोई दोबारा वहां दहशत फैलाने का प्रयास करेगा तो जेल भेज देंगे।

-दिनेश चंद्र दूबे, एसएसपी मेरठ

प्रकरण की जानकारी मिली है, मेरा तथाकथित छात्रनेता से कोई लेना-देना नहीं है और न ही मैं उसे जानता हूं। पार्किंग के ठेके का लेकर कृष्णा प्लाजा के ही दो कारोबारी गुटों में संघर्ष है, ऐसी जानकारी मिली है।

-अतुल प्रधान, प्रदेश अध्यक्ष, सपा छात्रसभा

मैंने किसी को पिस्टल नहीं दिखाई है। बिना वजह व्यापारी बात को तूल दे रहे हैं। पार्किंग पर उसने कब्जा नहीं जमाया है। बल्कि बाकायदा ठेका लिया है।

-पुनीत भड़ाना, छात्र नेता