एसएसपी ने गठित की तीन स्पेशल टीम, दीपावली पर रोकेगा जुआ

12 थानों की जिम्मेदारी दी गई है पुलिस की स्पेशल टीम को

हर साल दीपावली पर चोरी छिपे खेला जाता है जुआ

Meerut । दीपावली पर जुआ खेलने वालों के खिलाफ पुलिस की स्पेशल टीम कार्रवाई करेगी। इस बार तीन स्पेशल टीम का गठन किया गया है। शहर के 12 थानों पर तीन टीम को कार्रवाई के लिए मुस्तैद किया गया है। साथ ही सíवलांस सिस्टम और एलआईयू को भी सक्रिय किया गया है।

चोरी छिपे होता है जुआ

गौरतलब है कि हर साल दिवाली पर चोरी छिपे जुआ खेला जाता है। इस रोक लगाने के लिए एसएसपी ने थानेदारों को भी अलर्ट कर दिया है। आईपीएल के बाद अब दीपावली पर जुआ खेलने वालों पर शिकंजा कसने की तैयारियां है।

बड़े पैमाने पर जुआ

दीपावली के मौके पर मेरठ में बहुत बड़े पैमाने पर जुआ खेला जाता है। जुआ खेलने वाले होटलों और क्लबों में महफिल सजाते हैं। धनतेरस से शुरू होने वाला जुआ मेरठ में गोवर्धन वाले दिन तक चलता है। एसएसपी अजय साहनी ने एसपी सिटी और एसपी देहात को कड़े निर्देश दिए हैं कि जहां भी जुआ खेलने के संभावित इलाके हैं उनको चिन्हित करके कार्रवाई करें।

स्पेशल टीम का गठन

दिवाली पर जुआरियों की धरपकड़ के लिए 3 स्पेशल टीम का गठन किया गया है। शहर में 12 थाने हैं। एक टीम को चार थाने की जिम्मेदारी दी गई है। इंटेलीजेंस और स्पेशल इंटेलीजेंस और सíवलांस सिस्टम को भी इन जुआरियों पर कार्रवाई के लिए मुस्तैद किया गया है।

पहले भी पुलिस ने की थी कार्रवाई

- दीपावली से पूर्व शास्त्रीनगर एल। ब्लाक में नौचंदी पुलिस ने पांच जुआरियों को गिरफ्तार कर पांच लाख रूपये नकदी बरामद की थी।

- दीपावली से पूर्व घंटाघर के एक होटल से पुलिस ने तीन लाख कैश के साथ आठ जुआरियों को गिरफ्तार किया था।

- दीपावली से अगले दिन सदर बाजार पुलिस ने पांच जुआरियों को गिरफ्तार कर ढाई लाख रूपये कैश बरामद किया था। ताश की गड्डी भी बरामद की थी।

- कोतवाली पुलिस ने डेढ़ लाख रूपये के साथ जुआरियों को गिरफ्तार दीपावली की पूर्व संध्या पर किया था।

दीपावली पर जुआ खेलने वालों के खिलाफ इस बार भी सख्त कार्रवाई होगी। तीन टीमों को 12 थानों की जिम्मेदारी सौंपी गई है। इंटेलीजेंस को भी इनपुट के लिए लगाया गया है।

अजय साहनी

एसएसपी