बद्दो की गिरफ्तारी को एसएसपी ने डीजीपी को लिखा पत्र, मांगी एसटीएफ समेत अन्य एजेंसियों की मदद

28 मार्च 2019 को दिल्ली रोड स्थित होटल मुकुट महल से पुलिस कस्टडी से हुआ था फरार

Meerut। ढाई लाख के ईनामी फरार चल रहे बदन सिंह बद्दो की गिरफ्तारी पुलिस के लिए बड़ा चैलेंज बन गया है। अब बद्दो की गिरफ्तारी के लिए एक बार फिर एसएसपी ने डीजीपी को पत्र लिख एसटीएफ समेत अन्य एजेंसियों का भी सहयोग मांगा है। इतना ही नहीं, इस बाबत शासन को भी पत्र लिखा गया है।

रखी जा रही नजर

प्रदेश में डीजीपी मुकुल गोयल के चार्ज लेने के बाद से सभी ईनामी बदमाशों की धरपकड़ शुरू हो गई है। बीते गुरुवार को मेरठ आए डीजीपी ने ढाई लाख के इनामी बदमाश बदन सिंह बद्दो की धरपकड़ के भी निर्देश मेरठ पुलिस को दिए थे। साथ ही माना था कि बद्दो को पकड़ना पुलिस के लिए बड़ा टारगेट है। इसके बाद ही शनिवार को बदन सिंह बद्दो का फेसबुक और इंस्टाग्राम पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिसमें पूर्व डीजीपी बृजलाल पर टिप्पणी की गई थी। इसके बाद पुलिस को बद्दो की तलाश के लिए सोशल मीडिया का जरिया मिल गया।

डीजीपी को लिखा पत्र

एसएसपी ने डीजीपी को पत्र भी लिख बद्दो की धरपकड़ के लिए एसटीएफ और अन्य एजेंसी का सहयोग भी मांगा है। दरअसल, 28 मार्च 2019 को बद्दो दिल्ली रोड स्थित होटल मुकुट महल से पुलिस कस्टडी से फरार हुआ था। ऐसे में बद्दो की फरारी को दो साल से ज्यादा का समय हो चुका हैं। इस दौरान पुलिस न तो बद्दो की लोकेशन ट्रेस कर पाई और न ही उसका कोई सुराग ही लगा सकी। मगर शातिर बद्दो फेसबुक पर लगातार पोस्ट अपलोड कर पुलिस को चुनौती दे रहा है।

एसपी क्राइम को जिम्मेदारी

पोस्ट वायरल होने के बाद एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने पत्राचार के माध्यम से फेसबुक से संबंधित पोस्ट का आईपी एड्रेस भी मांगा है। साथ ही बद्दो की तलाश का जिम्मा एसएसपी ने एसपी क्राइम अनित कुमार को सौंपा दिया है। पुलिस का मानना है कि बदन सिंह बद्दो की महिला दोस्त अभी भी बद्दो के संपर्क में है। जानकारी के मुताबिक एसपी क्राइम ने बदन सिंह बद्दो की गुरुग्राम में रहने वाली महिला दोस्त पर भी नजर रखनी शुरू कर दी है।

तोड़ी जाएगी कमर

वहीं पुलिस ने बदन सिंह बद्दो की फरारी में सहयोगी रहे उसके साथियों की लिस्ट भी फिर से खंगालनी शुरू कर दी है। बद्दो के सभी साथियों की मॉनिटरिंग भी पुलिस कर रही है। जानकारी के मुताबिक बद्दो के सभी साथियों की अवैध संपत्ति की जांच कर रिपोर्ट डीएम को भेजी जाएगी, जिसके बाद संबंधित की अवैध संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई की जाएगी। पुलिस का मानना है कि फरारी में बद्दो के साथी उसकी आर्थिक रूप से मदद कर रहे हैं।

बदन सिंह बद्दो की गिरफ्तारी के लिए एक बार फिर नए सिरे से जांच-पड़ताल की जा रही है। एसटीएफ का भी सहयोग मांगा गया है। जल्द ही बद्दो पर कानूनी शिकंजा कसा जाएगा।

प्रभाकर चौधरी, एसएसपी, मेरठ