मेरठ बार एसोसिएशन चुनाव में कुल 2462 मतदाताओं ने डाले वोट, मतगणना आज

अध्यक्ष व महामंत्री समेत 21 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज

Meerut : मेरठ बार एसोसिएशन के वार्षिक चुनाव के लिए गुरुवार को कचहरी में कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था के बीच मतदान हुआ। चुनाव में करीब साढे़ तीन हजार मतदाताओं में से 2462 अधिवक्ताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया। शुक्रवार को सुबह नौ बजे से मतगणना होगी। इसमें अध्यक्ष व महामंत्री समेत कुल नौ पदाधिकारी व 12 कार्यकारिणी सदस्यों समेत 21 पदों पर विजेताओं के भाग्य का फैसला होगा। इनमें रविकांत भारद्वाज व महावीर सिंह त्यागी का पूरा पैनल शामिल है। शुक्रवार को दोपहर तक परिणाम आने की संभावना है।

सुरक्षा रही चाक चौबंद

एसोसिएशन चुनाव के लिए पंडित नानक चंद सभागार कचहरी में मतदान की व्यवस्था की गई थी। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह नौ से शाम पांच बजे तक मतदान की प्रक्रिया चली। चुनाव के दौरान एएसपी व इंस्पेक्टर सिविल लाइन पूरे समय पुलिस बल के साथ मौजूद रहे। एल्डर्स कमेटी चेयरमैन ब्रह्मापाल सिंह ने बताया कि 3505 में से 2457 अधिवक्ताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। जबकि पांच डाक मतपत्र मिले हैं। चुनाव अधिकारी जगदीश गिरि ने बताया कि शुक्रवार को पंडित नानक चंद सभागार में ही सुबह नौ बजे से वोटों की गिनती शुरू होगी।

पूर्व कैबिनेट मंत्री समेत कई ने किया मतदान

मेरठ बार का सदस्य होने के चलते कई जनप्रतिनिधियों ने भी मतदान किया। इनमें पूर्व कैबिनेट मंत्री शाहिद मंजूर, पूर्व विधायक राजेंद्र शर्मा व दामोदर शर्मा, वरिष्ठ नेता कांग्रेस नेता यशपाल सिंह व किशन कुमार शर्मा, सपा जिलाध्यक्ष राजपाल सिंह, रालोद नेता डा। राजकुमार सांगवान व शोहराब ग्यास, पूर्व एमएलसी एसपी राणा, बसपा नेता अतर सिंह राव, ¨हदी संस्कृत समिति सदस्य शिवानंद शर्मा शामिल हैं।

आनलाइन वोटिंग नहीं की स्वीकार

एल्डर्स कमेटी के चेयरमैन ब्रह्मापाल सिंह ने बताया कि कुछ लोगों ने वीडियो काफ्रेंसिंग के माध्यम से आनलाइन वोटिंग का अनुरोध किया था, लेकिन वह चुनाव अधिकारी मंडल ने स्वीकार नहीं की। मतदान के दौरान अधिकांश प्रत्याशियों ने अधिवक्ताओं को अपने पक्ष में मतदान की अपील करने में कोविड-19 के दिशा-निर्देशों व शारीरिक दूरी का ध्यान नहीं रखा। इस कारण मतदेय स्थल के बाहर शारीरिक दूरी के नियमों की धज्जियां उड़ती नजर आयीं।