सोतीगंज में सदर बाजार पुलिस ने की छापेमारी

2 कबाडि़यों के गोदामों से मिले 18 इंजन

5 इंजन कारों के और 12 इंजन बाइकों के हुए बरामद

Meerut। सोतीगंज में अवैध रूप से वाहनों का कटान करने वाले कबाडि़यों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। सदर बाजार पुलिस ने सोमवार को एक बार फिर सोतीगंज में ताबड़तोड़ छापेमारी करते हुए एक दर्जन से ज्यादा कबाडि़यों के गोदामों को खंगाल डाला। इस दौरान पुलिस ने बाइक के 12 इंजनों समेत कारों के छह इंजन और कार का एक हेड बरामद किया।

ये है मामला

दरअसल, सूचना के आधार पर सदर बाजार इंस्पेक्टर बिजेंद्र पाल सिंह राणा अपनी टीम के साथ सोमवार शाम सोतीगंज पहुंच गए। इस दौरान पुलिस ने एक कबाड़ी के यहां छापेमारी कर कार के छह इंजन समेत एक कार का एक हेड भी बरामद किया।

12 इंजन बरामद

वहीं एक अन्य कबाड़ी के यहां से पु्लिस ने बाइकों के 12 इंजन बरामद किए। इसके बाद पुलिस ने दो ई-रिक्शा में सभी इंजनों को लादकर सदर बाजार थाने पहुंचवाया। छापेमारी के दौरान कुछ कबाड़ी तो गोदाम का शटर डालकर मौके से निकल गए।

एफएसएल करेगी जांच

पुलिस ने जो इंजन बरामद किए है, उनमें से ज्यादातर टीवीएस कंपनी की किसी नई बाइक के इंजन थे। पुलिस के मुताबिक इतनी मात्रा में वाहन के इंजनों का मिलना पूरी तरह संदिग्ध है।

नहीं मिला कोई कबाड़ी

इंस्पेक्टर सदर बाजार बिजेंद्र सिंह राणा ने बताया कि छापेमारी के दौरान गोदामों पर कोई भी कबाड़ी नहीं मिला, इंजनों के कागजात दिखाता। एफएसएल टीम से इन इंजनों की भी जांच कराकर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

एफएसएल टीम का इंतजार

बीते दिनों से सदर बाजार पुलिस सोतीगंज में लगातार छापेमारी कर रही है। वहीं छापेमारी के दौरान पुलिस को भारी संख्या में संदिग्ध इंजन भी मिले हैं। मगर इन इंजनों की जांच अभी अधर में अटकी हुई है। गौरतलब है कि गत दिनों इंजनों की जांच करने के लिए सदर बाजार पुलिस ने गाजियाबाद के निवाड़ी स्थित फोरेंसिक लैब को लेटर लिखा था। मगर अभी तक वहां से एफएसएल की टीम मेरठ नहीं आई है। इंस्पेक्टर सदर बाजार बिजेंद्र सिंह राणा के मुताबिक जल्द ही एफएसएल टीम मेरठ पहुंचेगी।

सदर पुलिस ने की वीडियोग्राफी

सोतीगंज में छापेमारी के दौरान पुलिस ने कबाडि़यों के गोदाम पर छापेमारी के दौरान पूरी वीडियो बनाई। पुलिस के मुताबिक वीडियोग्राफी को एसएसपी प्रभाकर चौधरी और एसपी सिटी विनीत भटनागर को भेजा गया है।

सोतीगंज में वाहनों का कटान करने वाले कबाडि़यों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। सदर पुलिस ने 12 बाइकों के इंजन समेत छह कारों इंजन और एक कार का हेड भी बरामद किया है। जल्द ही इन इंजनों की जांच एफएसएल टीम से कराई जाएगी।

विनीत भटनागर, एसपी सिटी, मेरठ