छात्रा अस्पताल में भर्ती, आरोपी गिरफ्तार

Meerut। शहर में कक्षा 11 की छात्रा से चलती कार में दुष्कर्म का मामला सामने आया है। आरोपी ने बाद में छात्रा को बागपत रोड स्थित एक कैफे पर छोड़ दिया। स्कूटी से घर पहुंचने के बाद छात्रा की हालत बिगड़ तो परिजनों ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया। अस्पताल से छात्रा के साथ दुष्कर्म का मेमो आने के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया।

ये है मामला

दरअसल, टीपीनगर थाना क्षेत्र में रहने वाले एक व्यापारी की बेटी सदर बाजार क्षेत्र में ताइक्वांडो सीखने जाती है। वहीं रेलवे रोड थाने के प्रेमपुरी निवासी पुलकित सैनी पुत्र दिनेश सैनी भी ताइक्वांडो सीख रहा था। दोनों में दोस्ती हो गई। शुक्रवार को भी छात्रा ताइक्वांडो सीखने के लिए घर से निकली लेकिन कोचिंग की छुट्टी थी। जिस पर पुलकित ने किशोरी की स्कूटी बागपत रोड स्थित एक कैफे पर खड़ी कराई और उसे अपने साथ कार में बैठाकर ले गया। आरोप है कि चलती कार में पुलकित ने किशोरी के साथ दुष्कर्म किया। इस दौरान कार पुलकित का दोस्त चला रहा था। इसके बाद पुलकित किशोरी को बागपत रोड पर छोड़कर चला गया। किशोरी घर पहुंची तो उसकी हालत बिगड़ने लगी। इस पर परिजनों ने उसे केएमसी अस्पताल में भर्ती कराया।

अस्पताल से थाने पहुंचा मेमो

एसओ दिनेश चंद्र ने बताया कि छात्रा के परिजनों ने थाने में घटना की कोई जानकारी नहीं दी थी। जबकि अस्पताल से छात्रा के साथ दुष्कर्म का मेमो आने के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी पुलकित सैनी निवासी प्रेमपुरी रेलवे रोड स्थित उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। इतना ही नहीं कार को भी पुलिस ने कब्जे में ले लिया। पुलकित सैनी आरटीओ में तैनात रहे बाबू का बेटा है।

गोरक्षा समिति का कोई पद नहीं

पुलकित खुद को गोरक्षा सेवा समिति का महानगर अध्यक्ष बताता है और उसने अपनी कार पर भी यह पद लिखा हुआ है। हालांकि, गोरक्षा सेवा समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन बालियान ने कहा कि पुलकित पूर्व में संगठन का पदाधिकारी रहा है लेकिन सालभर से उस पर कोई पद नहीं है।

भाजपा से नहीं कोई नाता

एसएसएपी अजय साहनी ने वीडियो जारी करते हुए बताया कि आरोपी की कार में झंडा और स्टीकर लगने की बात सामने आई है। जिसकी जांच-पड़ताल की गई तो उसमें सामने आया है कि वह भाजपा से नहीं जुड़ा हुआ है। वह गलत ढंग से भाजपा का झंडा लगाए सत्ता की हनक दिखाता था। पार्टी पदाधिकारियों द्वारा भी पार्टी के झंडे का गलत यूज करने पर आरोपी पर कार्रवाई की बात कही गई है।

अगवा कर दुष्कर्म, पाक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूरे मामले में सख्त कार्रवाई के लिए टीपी नगर पुलिस को आदेश दिए गए हैं। पीडि़ता का उपचार कराया जा रहा है, जिसके बाद बयान लेकर कार्रवाई को आगे बढ़ाया जाएगा।

अजय साहनी, एसएसपी, मेरठ