शिवकुंज कॉलोनी भोला रोड निवासी 30 वर्षीय अमित विद्या प्रकाशन में करता था नौकरी

सुसाइड से पहले फेसबुक पर सुसाइड नोट और वीडियो की अपलोड

कंपनी एचआर समेत 3 लोगों को ठहराया मौत का जिम्मेदार

Meerut। टीपीनगर थाना क्षेत्र में नौकरी से निकाले जाने से आहत एक युवक ने होटल में सल्फास खाकर जान दे दी। मौत से पहले युवक ने फेसबुक पर पोस्ट किए गए वीडियो और एक सुसाइड नोट में अपनी मौत के लिए साथी कर्मचारी युवती समेत तीन व्यक्तियों को जिम्मेदार ठहराया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। वहीं परिजनों ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। जाम लगाकर आरोपियों पर सख्त कार्रवाई की मांग की है। पुलिस ने इस मामले में आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

क्या है मामला

जानकारी के मुताबिक शिवकुंज कॉलोनी भोला रोड निवासी 30 वर्षीय अमित चौधरी विद्या प्रकाशन में डिजाइनर के पद पर कार्यरत था। गुरुवार की शाम अमित ऑफिस से घर और किसी दोस्त के बर्थडे में जाने की बात कहकर चला गया। इसके बाद अमित वेदव्यासपुरी स्थित एक रेस्टोरेंट में कमरा नंबर 107 किराए पर लिया। रात करीब 10 बजे अमित ने कमरे से बाहर निकलकर होटल के कर्मचारी नितिन को बताया कि उसने जहर खा लिया है। जिसके बाद होटल में हड़कंप मच गया। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने अमित को निजी हॉस्पिटल में उपचार के लिए भर्ती कराया।

सल्फास का पैकेट बरामद

पुलिस को कमरे से सल्फास का खाली पैकेट और एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ। इसी के साथ अमित ने सुसाइड से पहले फेसबुक पर वीडियो और सुसाइड नोट भी पोस्ट किया था। वीडियो और सुसाइड नोट में अमित ने नौकरी से निकाले जाने के बाद अपनी मौत के लिए साथ काम करने वाली नेहा गौतम, गौरव महेश्वरी और एचआर यशपाल सिंह को जिम्मेदार ठहराया है। उधर घटना की जानकारी के बाद मृतक के परिजनों में कोहराम मचा गया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज कर पुलिस घटना की जांच में जुटी है। काफी देर चले हंगामे और जाम के बाद पुलिस ने सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया, जिसके बाद हंगामा शांत हुआ। इंस्पेक्टर टीपीनगर रघुराज सिंह ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

छुट्टी पर था अमित

दरअसल, अमित छह महीने से छुट्टी पर था। उसका स्वास्थ्य खराब चल रहा था। उसकी आंखों का ऑपरेशन भी हुआ था। दोबारा नौकरी ज्वॉइन करने के लिए वह दोबारा गुरुवार को विद्या पब्लिकेशन में गया था। मगर यहां पता चला कि उसे नौकरी से निकाल दिया गया है।

आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जांच-पड़ताल की जा रही है, जिसके बाद ही टीपीनगर पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी। वीडियो को भी संज्ञान लिया जा रहा है।

विनीत भटनागर, एसपी सिटी, मेरठ