- कानपुर से ऊधमपुर के लिए शुरू हो गई समर स्पेशल, मेरठ में दस मिनट का स्टॉपेज

- शालीमार के अलावा स्पेशल ट्रेन से जा सकेंगे जम्मू, कानपुर जाना भी होगा आसान

- सप्ताह में दो दिन जाएगी ट्रेन, पहले दिन पंद्रह मिनट रही लेट

Meerut : समर वैकेशन में मां वैष्णो देवी के दर्शन को जाने के लिए अब ट्रेनों में सीट पाने के लिए भटकना नहीं होगा। मां वैष्णो देवी के दर्शन करना अब और आसान होगा। नॉर्दन रेलवे ने मेरठ को स्पेशल ट्रेन की सौगात दी है। यह ट्रेन कानपुर से ऊधमपुर के लिए सप्ताह में दो दिन चलेगी। मेरठ में समर स्पेशल ट्रेन को दोनों ओर से दस-दस मिनट का स्टॉपेज दिया गया है। ट्रेन का संचालन शुरू होने से यात्रियों में खासा उत्साह है।

समर स्पेशल ट्रेन की शुरुआत

समर वैकेशन के साथ ही घूमने-फिरने का सिलसिला शुरू हो जाता है। अनेक लोग धार्मिक यात्राओं पर भी निकलते हैं। इसी के मद्देनजर रेलवे स्पेशल ट्रेनों का संचालन करता है। इस बार नॉर्दन रेलवे ने कानपुर से ऊधमपुर के बीच समर स्पेशल ट्रेन को चलाया है। यह ट्रेन सप्ताह में दो दिन संचालित की जाएगी।

ये रहेगा ट्रेन का समय

सिटी स्टेशन अधीक्षक आरपी त्रिपाठी ने बताया कि कानपुर से ऊधमपुर 0ब्क्क्7 के लिए मंगलवार व शनिवार को ट्रेन शाम भ्.क्भ् बजे चलेगी। अगले दिन क्रमश: बुधवार व रविवार को मेरठ सिटी स्टेशन पर देर रात क्.क्भ् बजे पहुंचेगी। यहां दस मिनट ठहराव के बाद ट्रेन ऊधमपुर के लिए रवाना होगी, जहां इसे दोपहर क्.ब्भ् पर पहुंचना है। वहीं ऊधमपुर से कानपुर 0ब्क्क्8 के लिए ट्रेन बुधवार व रविवार को शाम ब्.0भ् बजे चलेगी। अगले दिन यानि गुरुवार व सोमवार को ट्रेन मेरठ सिटी स्टेशन पर अलसुबह ब्.ख्0 पर पहुंचेगी। दस मिनट ठहरकर ब्.फ्0 पर कानपुर के लिए रवाना होगी, जहां इसे दोपहर में क्.भ्भ् पर पहुंचना है। समर स्पेशल ट्रेन फ्क् मई तक फेरे लगाएगी।

यह होगा रूट

कानपुर, इटावा, अलीगढ़, खुर्जा, बुलंदशहर, हापुड़, मेरठ सिटी, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, अंबाला कैंट, लुधियाना, जालंधर, पठानकोट, जम्मूतवी व ऊधमपुर दोनों ओर से ट्रेन का रूट रहेगा।

नहीं दी गई लास्ट डेट

स्टेशन अधीक्षक आरपी त्रिपाठी ने बताया कि ट्रेन से यात्रियों को भारी राहत मिलेगी। शालीमार एक्सप्रेस पर निर्भरता भी घटेगी। ट्रेन का संचालन कब तक होगा, इसकी घोषणा नहीं की गई। ऐसे में यह रेगुलर ट्रेन मानी जा रही है। बुधवार से ट्रेन का संचालन शुरू हो गया। पहले दिन पन्द्रह मिनट की देरी से ट्रेन सिटी स्टेशन पर पहुंची।