शनिवार रात शराब पीने से हुई थी 10 लोगों की मौत, हत्या का केस दर्ज

आरोपित दो प्रधान प्रत्याशी गिरफ्तार, शराब सप्लायर फरार

<शनिवार रात शराब पीने से हुई थी क्0 लोगों की मौत, हत्या का केस दर्ज

आरोपित दो प्रधान प्रत्याशी गिरफ्तार, शराब सप्लायर फरार

Meerut.Meerut। इंचौली के साधारणपुर गांव में शराब पीने से हुई क्0 लोगों की मौत का मुकदमा दर्ज हो गया है। एसओ ने अपनी तरफ से हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। दो प्रधान प्रत्याशी को जेल भेज दिया है, जबकि शराब का सप्लायर अभी फरार है। पुलिस ने मुकदमे में दर्शाया है कि दोनों प्रत्याशियों ने वोट हासिल करने के लिए कुछ लोगों को गन्ने के रस में नशीली गोलियां और शराब डालकर पिलाई थी। इस कारण मौतें हुई।

बांटी थी शराब

मृतकों के परिजनों का आरोप है कि मतदान से दो दिन पहले ख्ब् अप्रैल की रात साधारणपुर गांव में दो प्रधान पद प्रत्याशी संजय कुमार और महाराज सिंह ने शराब बांटी थी। शराब पीने के बाद रविवार को ही बिजेंद्र और उनके बेटे दीपक की मौत हो गई। सोमवार को नीरज, कपिल, मनवीर, रकम सिंह, बृजभूषण, बॉबी और सुमित ने दम तोड़ दिया। मंगलवार को हरपाल के दूसरे बेटे जानी की भी मौत हो गई।

केस दर्ज

मंगलवार देर रात ग्रामीणों से पूछताछ के बाद इंचौली एसओ अंकित कुमार ने प्रधान पद प्रत्याशी संजय कुमार और महाराज सिंह और शराब सप्लायर अमित उर्फ बॉबी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज करा दिया। इसमें बताया गया है कि संजय कुमार और महाराज सिंह ने मतदान से एक दिन पहले अपने घर पर ही दावत कर रखी थी, जिसमें बाबी उर्फ देवेंद्र, बृजभूषण और अन्य को बुलाया था। सभी ने उन्हें वोट देने से इन्कार कर दिया था। इसके चलते उक्त लोगों को गन्ने के रस में नशीली गोलियां और शराब डालकर पिला दी, जिसके कारण क्0 लोगों की मौत हुई। हालांकि मृतकों के परिजनों ने बीमारी बताकर बिना पोस्टमार्टम कराए शवों का अंतिम संस्कार कर दिया था। पुलिस ने संजय कुमार और महाराज सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। अमित उर्फ बाबी की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है।

दो प्रधान प्रत्याशियों को जेल भेज दिया है। शराब सप्लायर की तलाश की जा रही है। विवेचना में देखा जाएगा कि किस की मौत बीमारी और किसकी शराब पीने से हुई है।

अजय साहनी, एसएसपी, मेरठ