-नौचंदी मेले के लिए टेंडर प्रकिया को किया खारिज

-पूर्ण नहीं हो सकी टेंडर प्रक्रिया, जिला पंचायत अध्यक्ष घेरे में

Meerut: ऐतिहासिक नौचंदी मेले के आयोजन के मद्देनजर बुधवार को संचालित टेंडर प्रक्रिया में जमकर हंगामा हुआ। ठेकेदारों ने टेंडर पूल करने का आरोप लगाया तो वहीं विभागीय दस्तावेज पूर्ति न कर पाने पर कई ठेकेदारों की दावेदारी खारिज हो गई। फिलहाल प्रक्रिया को अगली तिथि तक टाल दिया गया है।

72 लाख के टेंडर

नौचंदी मेले का शुभारंभ आगामी 26 मार्च को है तो वहीं तहबाजारी, झूला, सर्कस, बिजली आदि के टेंडर उठाने के लिए बुधवार को प्रक्रिया संचालित की गई। करीब 72 लाख रुपये के टेंडर होने थे। नौचंदी ग्राउंड के समीप स्थित जिला पंचायत कार्यालय पर सुबह से ही ठेकेदारों का जुटना शुरू हो गया तो वहीं देर तक प्रक्रिया आरंभ न होने से ठेकेदारों ने जमकर हंगामा किया।

पूलिंग के आरोप

मेरठ, मुजफ्फनगर, सहारनपुर, दिल्ली, हरिद्वार आदि स्थानों से आए ठेकेदारों ने आरोप लगाया कि जिला पंचायत विभाग टेंडर पूल करना चाहता है। चहेतों को टेंडर देना चाहता है। ठेकेदारों ने परिसर में जमकर हंगामा काटा और मांग की कि ओपन टेंडर कराए जाएं। कई ठेकेदारों के दस्तावेज पूरे नहीं थे, जिसको लेकर अपर मुख्य अधिकारी ने प्रक्रिया को अग्रिम तिथि के लिए टाल दिया।

---

कई ठेकेदारों के पास आवश्यक दस्तावेज नहीं थे। किसी के पास पैन कार्ड नहीं था तो कोई रजिस्ट्रेशन के कागज नहीं लेकर आया। आगामी प्रक्रिया जल्द आयोजित की जाएगी।

शिशुपाल शर्मा, अपर मुख्य अधिकारी, जिला पंचायत, मेरठ