पिछले शुक्रवार को नमाज के बाद शहर में फैल गई थी हिंसा, हुई थी आगजनी

पुलिस-प्रशासन हाई अलर्ट पर, शहरभर में तैनात किया गया पुलिसबल

बवाल वाले अतिसंवेदनशील व शहर के संवेदनशील इलाकों की आईजी लेवल से हो रही निगरानी

Meerut। पिछले जुमे की नमाज के बाद नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हुए बवाल को लेकर इस बार जुमे की नमाज से पूर्व पुलिस-प्रशासन हाई अलर्ट पर है। दरअसल, इस बार जुमे की नमाज पुलिस के लिए किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं है। इस बाबत अधिकारियों ने शहर को तीन सेक्टर और 16 जोन में बांट दिया है। खासतौर पर जिन इलाकों में बवाल हुआ है, वहां पर भारी पुलिसबल तैनात रहेगा। इसके अलावा शहर के अन्य संवेदनशील इलाकों में भी फोर्स तैनात रहेगी।

लगाया गई फोर्स

गत शुक्रवार को नमाज के बाद खत्ता रोड, हापुड़ रोड, श्याम नगर, जामा मस्जिद, घंटाघर समेत कई इलाकों में बवाल हो गया था। ऐसे में इस बार इन इलाकों में अद्धसैनिक बलों के साथ-साथ आरएएफ और पीएसी भी लगाई गई है। इसके अलावा भूसा मंडी, मछेरान, बागपत रोड, एल-ब्लॉक शास्त्रीनगर में भी फोर्स की तैनाती की गई है। थानों की फोर्स के साथ-साथ डिप्टी एसपी, एसपी, एसएसपी, आईजी और एडीजी भी स्थिति पर निगरानी रखेंगे। वहीं रात को कोई भड़काऊ सामग्री न बांट दे, इस पर भी निगरानी रखी जा रही है। एलआईयू को भी अलर्ट किया गया है।

ये है शहर की सुरक्षा का बंदोबस्त

3 - सेक्टर बनाए शहर में

16 - जोन में बांटा शहर

2 - कंपनी पीएसी

2 - कंपनी आरएएफ

2 - कंपनी सीआरपीएफ

250 - कांस्टेबल

150 - हेड कांस्टेबल

400 - रंगरुट

80 - दारोगा

32 - इंस्पेक्टर

इसके अलावा कुछ फोर्स रिजर्व में भी रखा गया है।

शहर की सुरक्षा व्यवस्था के लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। आज होने वाली जुमे की नमाज से पहले फोर्स तैनात कर दी गई है। जो भी माहौल खराब करने की कोशिश करेगा, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

अजय साहनी, एसएसपी, मेरठ