-चिन्हित किसानों से वसूली के बाद कब्जा मुक्त कराई जाएगी भूमि

-प्रशासन ने दो गांवों में चिह्नित किए 94 में अवैध कब्जाधारी

<-चिन्हित किसानों से वसूली के बाद कब्जा मुक्त कराई जाएगी भूमि

-प्रशासन ने दो गांवों में चिह्नित किए 9ब् में अवैध कब्जाधारी

MawanaMawana : खादर क्षेत्र में अवैध रूप से कब्जाई गई ग्राम समाज की भूमि करे अब प्रशासन कब्जा मुक्त कराएगा। इसके लिए प्रशासन ने पूरी रूपरेखा तैयार कर ली है। ऐसे किसानों से पहले राजस्व की वसूली कर फिर भूमि कब्जा मुक्त कराने के लिए अभियान चलेगा।

दो गांवों 9ब् कब्जाधारी

प्रशासन ने मखदूमपुर और मामेपुर गांव के 9ब् ऐसे किसानों को चिन्हित किया है जिन्होंने अवैध रूप से एलएमसी की जमीन पर कब्जा कर फसल उगाई है। तहसीलदार भूपेंद्र सिंह ने बताया कि किसी भी व्यक्ति को बिना वसूली के ग्राम समाज की भूमि पर फसल को काटने नही दिया जाएगा। गंगा किनारे बसे खादर क्षेत्र के गांवों की ग्राम समाज की हजारों हेक्टेयर भूमि पर अवैध कब्जे कर फसल उगा रखी है। ये लोग पिछले कई वर्षो से इस फसल से काफी मोटी आमदनी ले रहे थे।

डीएम ने दिए सख्त निर्देश

डीएम के निर्देश पर अवैध कब्जा करने वाले लोगों के खिलाफ प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। खादर के लेखपालों को अलर्ट कर स्थलीय निरीक्षण कर अवैध कब्जाधारियों की सूची तैयार की जा रही है। मामेपुर मखदूमपुर गांव में लेखपाल ने मौके पर निरीक्षण कर ग्राम समाज की भूमि पर अवैध कब्जा कर गेहूं की फसल उगाने वाले मखदूमपुर के 70 व मामेपुर के ख्ब् किसान शामिल है जिन्होंने सैकड़ों हेक्टेअर भूमि पर कब्जा कर फसल बोई है। अवैध कब्जाधारी बिना हर्जाना जमा किए फसल काटने का प्रयास करेगा तो उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी।