- 12वीं में लक्ष अरोड़ा का यूपी में छठा व वेस्ट यूपी में पहला स्थान

10वीं में दक्ष रस्तोगी कां यूपी में तीसरा और वेस्ट यूपी में पहला स्थान

- दोनों हैं सेंट मेरीज स्कूल के स्टूडेंट्स

Meerut : आईएससी और आईसीएसई का शुक्रवार को रिजल्ट घोषित हुआ। दोनों ही एग्जाम में मेरठ के छात्रों ने वेस्ट यूपी में पहला स्थान प्राप्त किया। मेरठ के सेंट मेरीज एकेडमी के 12 वीं क्लास के लक्ष अरोड़ा ने 98.7 अंक प्राप्त कर आईएससी यूपी में छठा तो वेस्ट यूपी में पहला स्थान प्राप्त किया। 10 वीं में सेंट मैरीज के ही दक्ष रस्तोगी ने 98.6 अंक प्राप्त कर आईसीएसई में यूपी में तीसरा और वेस्ट यूपी में पहला स्थान प्राप्त किया है।

मैथ्स में करियर बनाना चाहते हैं लक्ष

लक्ष अरोड़ा का कहना है कि इतने नंबर आएंगे उसे इसकी उम्मीद नहीं थी। अच्छा लगा इतने नंबर आए। लक्ष आईआईटी से बीटेक करना चाहते हैं और मैथ्स में अपना करियर बनाना चाहते हैं। लक्ष अपनी सफलता का श्रेय अपने परिवार और टीचर्स को देते हैं। उनका कहना है परिवार और टीचर्स ने उनकी बहुत मदद की। जो भी प्रॉब्लम होती थी उसको तुरंत ही दूर कर दिया करते थे। केमिस्ट्री उनको थोड़ा तंग करती थी, लेकिन उसमें अच्छे नंबर आए।

मम्मी करती थी टाइम मैनेजमेंट

दसवीं में वेस्ट यूपी में टॉप करने वाले दक्ष रस्तोगी कहते हैं कि वह पढ़ाई करते थे और उनकी मम्मी टाइम मैनेजमेंट का ध्यान रखती थी। उन्होंने पेपर में सेल्फ स्टडी की। रोज का काम रोज ही करते थे। कल के लिए कुछ नहीं छोड़ते थे। पेपर के टाइम केवल रिवीजन करना पड़ा। वह अपनी सफलता का श्रेय अपने परिवार और टीचर्स को देते हैं।