परतापुर स्थित शिव मंदिर में रविवार शादी करने मुजफ्फरनगर से परिजनों के साथ पहुंचा था देवेंद्र

चार फेरे के बाद दुल्हन ने मांगे एक लाख, सात फेरों के बाद गहने और कैश लेकर मंदिर से हुई फरार

Meerut। परतापुर थाना एरिया के हाइवे स्थित शिवमंदिर में रविवार को शादी के बाद एक लाख और गहने लेकर फरार हो गई। सूचना पर परतापुर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी की। पुलिस ने तहरीर के आधार पर मामले की जांच-पड़ताल शुरू कर दी है। एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि पूरे मामले की जांच करने के निर्देश परतापुर पुलिस को जरूरी निर्देश दिए हैं। आरोपियों को जल्द पकड़कर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

क्या है मामला

मुजफ्फरनगर जिले के मोहम्मदपुर गूमी निवासी देवेंद्र को शुक्रवार को प्रदीप निवासी मोदीनगर का फोन आया। बातचीत में प्रदीप ने कहा कि शादी करनी है तो एक लाख का इंतजाम कर लीजिए। शनिवार को शादी हो जाएगी। देवेंद्र ने शनिवार की जगह रविवार को शादी करने के लिए कहा। जिस पर रविवार को मोहिउद्दीनपुर बाग स्थित शिव मंदिर में शादी करनी तय हुई। रविवार को देवेंद्र अपने परिवार के चार लोगों को लेकर शादी करने मंदिर में पहुंच गया।

मांगे एक लाख रुपये

शादी की रस्म के बाद चार फेरे हुए ही थे कि दुल्हन ने देवेंद्र से पहले से तय हुई बात के मुताबिक एक लाख रुपये मांगे। एक लाख रुपये की रकम लेने के बाद दुल्हन ने बाकी बचे तीनों फेरे पूरे किए। इसके बाद दुल्हन ने देवेंद्र से तय बात के मुताबिक गहने मांगे। गहने लेकर दुल्हन अपने परिजनों से बात करने के लिए कमरे में चली गई।

दीवार फांदकर भागी दुल्हन

इसी बीच दुल्हन मौका देखकर एक लाख रुपये और गहनों के साथ मंदिर की दीवार फांदकर भाग निकली। दुल्हन के साथ मंदिर में मौजूद आई मौसी और एक अन्य व्यक्ति दुल्हन को तलाश कर वापस लाने का बहाना करके भाग निकले। काफी देर इंतजार करने के बाद देवेंद्र ने उनके नंबर पर फोन किया तो वह उनको झांसा देते रहे। इसके बाद देवेंद्र परिवार के साथ मामले की शिकायत करने परतापुर थाने पहुंचे और तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। इंस्पेक्टर परतापुर नजीर अली खान का कहना है कि पूरे मामले की जांच की जा रही है, जिसके बाद सख्त कार्रवाई की जाएगी।