शहर की यातायात व्यवस्था पर अधिकारियों को दिए निर्देश

कई प्रोजेक्ट लंबित होने पर चेताया भी

Meerut। रैपिड व मेट्रो ट्रेन आने से शहर के यातायात पर पड़ने वाले प्रभाव व वर्तमान स्थिति को लेकर कमिश्नर ने मंगलवार को अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें मल्टीलेवल पार्किंग व बस अड्डों के लिए जमीन न मिलने को लेकर नाराजगी जताई। साथ ही 10 दिन में जमीन तलाशकर अवगत कराने का निर्देश दिया।

जवाब तलब

यातायात व्यवस्था को लेकर आयोजित बैठक में कमिश्नर सुरेंद्र सिंह ने जाम का कारण बनने वाले भैंसाली व सोहराब बस अड्डे को शहर से बाहर शिफ्ट करने को लेकर सवाल-जवाब किए। साथ ही सात दिनों में जमीन तलाशने के लिए निर्देशित किया। ऐसे ही शहर में जाम की समस्या को कम करने के लिए प्रस्तावित मल्टीलेवल पार्किंग के लिए भी जमीन का चयन न होने पर कमिश्नर नाराज हुए। उन्होंने डीएम को एडीएम व एसडीएम के निर्देशन में राजस्व विभाग की टीम लगाकर हर हाल में 10 दिन में जमीन तलाशने के लिए कहा।

चौराहों पर न लगे जाम

बैठक में अधिक जाम लगने वाले स्थान बेगमपुल, सोतीगंज, प्लाजा सिनेमा, भैंसाली, महताब सिनेमा, केसरगंज, रेलवे रोड चौराहा, ईदगाह, मेट्रो प्लाजा, बागपत स्टैंड, भूमिया का पुल, लिसाड़ी गेट एवं जीरो माइल चौराहे को लेकर चर्चा की गई। साथ ही यहां जाम की समस्या खत्म करने को विद्युत पोल व ट्रांसफार्मर, पेड़, सीवर लाइन पाइप, गैस पाइप लाइन, टेलीफोन पोल और अवैध अतिक्रमण हटाने के लिए निर्देश दिए गए।

नाले पर खर्च होंगे 30 करोड़

घंटाघर से ब्रह्मपुरी की ओर बने नाले को अंडरग्राउंड करने के सवाल पर नगर आयुक्त ने बताया कि कार्य के लिए 30 करोड़ रुपये का बजट खर्च होगा। डीपीआर बनाकर शासन को भेजी गई है। बजट में 25 करोड़ जल निगम और पांच करोड़ का प्रस्ताव लोक निर्माण विभाग द्वारा दिया है। बैठक में आईजी प्रवीण कुमार, डीएम के। बालाजी, एसएसपी प्रभाकर चौधरी समेत सभी संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

बैठक में लिए गए मुख्य निर्णय

मुख्य सड़कों पर फुटपाथ और ग्रीन बेल्ट का निर्माण किया जाएगा।

सड़क किनारे अवैध रूप से रहने वाले 147 लोगों को दौराला स्थित कालोनी में शिफ्ट किया जाए।

भुमिया के पुल का पुर्ननिर्माण कर चौड़ा किया जाएगा।

स्मार्ट बस शेल्टर बीओटी पद्धति पर बनवाए जाएंगे।

नाले में कूड़ा डालने वाले स्थानों की बाउंड्री वॉल ऊंची कराई जाएगी।

जली-कोठी से बच्चा पार्क तक एलिवेटेड रोड के निर्माण की योजना पर काम होगा।

रेलवे रोड से बागपत रोड को वाया मिलिट्री फार्म से जोड़ने को नई सड़क के संबंध में सैन्य अधिकारियों से वार्ता की जाएगी।