कार्य को तेज गति देने के लिए कार्यदायी कंपनियों ने तैयार किए का¨स्टग यार्ड

3 हजार श्रमिक-कर्मचारियों का जमावड़ा, काम पकड़ेगा रफ्तार

Meerut। रैपिड रेल कारिडोर का कार्य अब स्पीड पकड़ेगा। इस साल के अंत तक शहर बदला-बदला दिखाई देगा। कार्य को तेज गति देने के लिए कार्यदायी कंपनियों ने का¨स्टग यार्ड तैयार कर लिए हैं। शताब्दीनगर स्थित यार्ड में एल एंड टी के दो व एफकांस का एक का¨स्टग यार्ड बनाया गया है। इन तीनों में श्रमिकों व इंजीनियरों को मिलाकर करीब तीन हजार लोगों का स्टाफ हो चुका है।

बढ़ेंगे वर्कर्स

वहीं भूमिगत स्टेशन का कार्य शुरू होने पर श्रमिकों व इंजीनियरों की बढ़ोतरी और हो जाएगी। दुहाई से लेकर मोदीपुरम तक का कार्य 2025 तक इस इसे पूरा करके देना है ताकि 2025 में रैपिड रेल का संचालन शुरू हो सके। इसलिए प्रत्येक कार्य को अब ज्यादा क्षमता व गति से करने का वक्त आ गया है। तमाम मूलभूत कार्य हो चुके हैं अब निर्माण कार्य पर ध्यान दिया जाएगा।

टल सकता है डायवर्जन

दिल्ली रोड के वाहन ट्रांसपोर्ट नगर से डायवर्ट करके बागपत रोड पर भेजने की योजना है। वर्तमान में बागपत रोड स्थित मलियाना फ्लाईओवर की मरम्मत चल रही है। इसलिए वाहनों के आने-जाने में परेशानी न बढ़े इसलिए डायवर्जन का कार्य अभी थोड़ा रोका जा सकता है। इस संबंध में कार्यदायी कंपनियों व पुलिस-प्रशासन के बीच वार्ता चल रही है।