नगर निगम के प्रवर्तन दल ने अभियंताओं को दी सरकारी आवास खाली करने की चेतावनी

Meerut। स्थानांतरण के बावजूद सरकारी आवासों पर वर्षो से कब्जा जमाए रखने वाले अभियंताओं के खिलाफ सोमवार को नगर निगम के प्रवर्तन दल ने अभियान चलाया। अधिकारियों को सरकारी आवास खाली करने की चेतावनी दी गई।

खाली करने की मोहलत

नगर आयुक्त मनीष बंसल ने आदेश दिया कि नगर निगम के कुछ अधिकारी व कर्मचारी जो पिछले कई वर्षो से सरकारी आवासों पर अवैध रूप से रह रहे हैं, उन सभी को चिंहित करके तत्काल सरकारी आवास खाली करने की चेतावनी दी जाए। इस आदेश के अनुसार सोमवार को नगर निगम प्रवर्तन दल की टीम सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट शक्ति सिंह मलिक के नेतृत्व में पहले अवर अभियंता सुनील सिंघल के आवास पर पहुंची और सरकारी आवास एक सप्ताह के भीतर खाली करने की चेतावनी दी।

किराए पर सरकारी आवास

इसके बाद टीम बच्चा पार्क स्थित टंकी परिसर पर पहुंची, जहां अवर अभियंता पवन सिंह और अवर अभियंता देवेंद्र ने सरकारी आवास को धीर सिंह और वर्ण सिंह नाम के व्यक्तियों को किराए पर दिया है। जबकि दोनों किरायेदारों का नगर निगम से कुछ लेना-देना नहीं है। जब प्रवर्तन दल ने उन्हें तीन दिन के अंदर सरकारी आवास खाली करने की चेतावनी दी तो किराएदारों ने मूल आवंटियों से फोन पर टीम की बात कराई। उन्होंने बताया की उनका मामला कोर्ट में विचाराधीन है। टीम ने उनको तीन दिन के अंदर सरकारी आवास खाली करने की चेतावनी दी।

तीन दर्जन से ज्यादा होर्डिग्स हटाए

नगर निगम के प्रवर्तन दल ने सोमवार को बागपत रोड पर अवैध अवैध होìडग्स के खिलाफ अभियान चलाया। जिसके तहत शहर में तीन दर्जन छोटे-बड़े होर्डिग्स को हटाकर जब्त कर लिया गया। सोमवार को सेवानिवृत्ति लेफ्टिनेंट शक्ति सिंह मलिक के नेतृत्व में एलिवेटर, ट्रैक्टर ट्रॉली आदि लेकर नगर निगम का प्रवर्तन दल फुटबॉल चौराहे पर पहुंचा। यहां कर अधीक्षक बीके लाल, राजस्व निरीक्षक अंकुश कुमार और विज्ञापन लिपिक आयुष के साथ मिलकर अभियान की शुरुआत की। करीब तीन घंटे तक चले अभियान के दौरान तीन दर्जन से ज्यादा छोटे-बड़े विज्ञापन पटो को सड़क से हटाया।